A
Hindi News हरियाणा फरीदाबाद कोरोना वायरस : फरीदाबाद में 13 इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित, घर-घर जाकर की जा रही है कोरोना की जांच

कोरोना वायरस : फरीदाबाद में 13 इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित, घर-घर जाकर की जा रही है कोरोना की जांच

जिला प्रशासन ने फरीदाबाद के 13 इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। इसके साथ ही यहां पर घर घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग और थर्मल स्कैनिंग की प्र​क्रिया शुरू की गई है।

<p>coronavirus</p>- India TV Hindi coronavirus

दिल्ली देश में कोरोना वायरस का केंद्र पहले से ही था। अब इस घातक वायरस ने दिल्ली से सटे फरीदाबाद को भी अपनी चपेट में ले लिया है। यहां कोरोना वायरस के नए मामले सामने आने के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है। जिला प्रशासन ने फरीदाबाद के 13 इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। इसके साथ ही यहां पर घर घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग और थर्मल स्कैनिंग की प्र​क्रिया शुरू की गई है। जिला प्रशासन के मुताबिक यहां पर कोविड19 के लिए निर्धारित सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं ताकि कोरोना वायरस का प्रसार दूसरे हिस्सों में न हो। 

फरीदाबाद के जिन इलाकों को जिला प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन घोषित किया है उसमें फरीदाबाद का सेक्टर 11, सेक्टर 37, सेक्टर 28, गांव बडखल, ग्रीन फील्ड कॉलोनी, एसी नगर, फतेहपुर तागा, खोरी, सेक्टर 16, सेक्टर 3, चांदपुर औरा, मोहना, रेन्हेरा क्षेत्र शामिल है। जिला प्रशासन के अनुसार यहां बड़ी संख्या में लोगों की स्क्रीनिंग और थर्मल स्कैनिंग की जा रही है। इस कंटेनमेंट जोन में शामिल प्रत्येक परिवार के प्रत्येक सदस्य की जांच की जा रही है। इसके लिए सिविल सर्जन की ओर से बड़ी संख्या में टीमों को तैनात किया गया है। 

दिल्ली से सटे पलवल और फरीदाबाद में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। हथीन (पलवल) में सोमवार को 9 और फरीदाबाद में 7 नए मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई। इसमें से एक स्वास्थ्य विभाग का मल्टीपरपज हेल्थ वर्कर बताया जा रहा है। पलवल में अब तक 25 और फरीदाबाद में 21 मामले कन्फर्म हो चुके हैं। उधर, हथीन में एक मरीज रूपड़ाका गांव का रहने वाला है। सरपंच का कहना है कि वह भी वह तबलीगी जमात के संपर्क में आया था। बड़े पैमाने पर मरीज आने के बाद ग्रामीण डरे हैं।