A
Hindi News हरियाणा राजस्थान से हरियाणा में घुसा बाघ, रेवाड़ी के इन गांवों में दिखे पैरों के निशान

राजस्थान से हरियाणा में घुसा बाघ, रेवाड़ी के इन गांवों में दिखे पैरों के निशान

रेवाड़ी के धारूहेड़ा में एक बाघ घुस आया है। कुछ गांवों में बाघ के पैरों के निशान देखे गए हैं। वन विभाग ने ग्रामीण से अपील की है कि अगर उन्हें बाघ दिखता है तो वे तुरंत इसकी सूचना दें।

टाइगर की सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE टाइगर की सांकेतिक फोटो

राजस्थान से हरियाणा में बाघ (टाइगर) घुस गया है। राजस्थान-रेवाड़ी बॉर्डर से जिले में बाघ घुसने की सूचना पर वन विभाग की टीम अलर्ट हो गई है।  खुशखेड़ा के खेत में काम कर रहे एक किसान पर बाघ ने हमला भी कर चुका है। जिसे घायल अवस्था में रेवाड़ी के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उपचार के बाद किसान को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अब इस बाघ के पैरों के निशान रेवाड़ी के औद्योगिक कस्बा धारूहेड़ा के गांव नंदरामपुर बास व भटसाना में देखे गए हैं। अलवर वन मंडल और रेवाड़ी वन मंडल की टीम ने मिलकर सर्च ऑपरेशन भी चलाया हुआ है।

किसान पर बाघ ने किया हमला

बता दें कि राजस्थान और रेवाड़ी की सीमा सटी हुई है। राजस्थान के गांव खुशखेड़ा में खेत में काम कर रहे किसान पर बाघ ने हमला कर दिया था। घायल किसान को रेवाड़ी के अस्पताल में उपचार के लाया गया था, जहां उसे उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है।  राजस्थान के वन मंडल अलवर ने रेवाड़ी वन मंडल को बाघ के रेवाड़ी सीमा में प्रवेश करने का अलर्ट किया है। 

ग्रामीण से की गई ये अपील

रेवाड़ी वन मंडल के इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने बताया कि उन्हें राजस्थान के अलवर वन मंडल से सूचना मिली थी कि रेवाड़ी की सीमा में बाघ प्रवेश कर चुका है। सूचना मिलने के बाद रेवाड़ी वन मंडल की टीम और राजस्थान की टीम मिलकर सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है। रेवाड़ी के औद्योगिक कस्बा धारूहेड़ा के गांव नंदरामपुर बास व भटसाना की सीमा में बाघ के पैरों के निशान भी देखे गए हैं। वन मंडल इंस्पेक्टर ने आम जनता को अपील करते हुए कहा कि किसी को भी अगर बाघ दिखता है तो इसकी सूचना वन विभाग या पुलिस को तुरंत दे। बाघ घुसने की सूचना से ग्रामीण डर गए हैं। 

(इनपुट- संजय कौशिक)