A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राजस्थान में आए कोरोना के 4 नए मामले, कुल संख्या 83 हुई

राजस्थान में आए कोरोना के 4 नए मामले, कुल संख्या 83 हुई

राजस्थान में मंगलवार को चार और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इन्हें मिला कर राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 83 हो गयी है। इन 83 लोगों में, ईरान से लौटे वे सात लोग शामिल हैं जिन्हें जोधपुर लाया गया है। 

राजस्थान में आए कोरोना के 4 नए मामले, कुल संख्या 83 हुई- India TV Hindi राजस्थान में आए कोरोना के 4 नए मामले, कुल संख्या 83 हुई

नई दिल्ली: राजस्थान में मंगलवार को चार और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इन्हें मिला कर राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 83 हो गयी है। इन 83 लोगों में, ईरान से लौटे वे सात लोग शामिल हैं जिन्हें जोधपुर लाया गया है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि राज्य में मंगलवार को चार और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। इनमें से एक व्यक्ति अजमेर का, एक डूंगरपुर का, एक झुंझुनू का और एक व्यक्ति जयपुर का है।

झुंझुनू के 44 वर्षिय पुरुष का यात्रा इतिहास रहा है और हाल में ही दुबई से लौटा है। अजमेर के 17 वर्षिय व्यक्ति की बहन भी कोरोना पॉजिटिव है। डूंगरपुर के 65 वर्षिय व्यक्ति के पिता को 27 मार्च को सकारात्मक पाया गया था, वहीं जयपुर में आईसीयू में भर्ती व्यक्ति 60 साल का पुरुष है।

इससे पहले राज्य में सोमवार को एक ही दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 20 नये मामले सामने आए थे। इनमें जयपुर के 10 लोग और हाल में ईरान से जोधपुर आये सात लोग शामिल हैं। 

रोहित कुमार सिंह ने बताया कि राज्य में सोमवार को 20 लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये। इनमें जयपुर के 10 लोग और हाल में ईरान से दो जत्थों में जोधपुर आये सात लोग शामिल हैं। वहीं 14 संक्रमित मरीजों की जांच अब नेगेटिव आई है, जिनमें से चार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है जबकि अन्य अभी भी निगरानी में हैं। 

चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा, ‘‘कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज को समुचित दवा देकर उपचार किया जाए तो उसे इस महामारी के चक्रव्यूह से निकाला जा सकता है। जो 14 मरीज संक्रमित से नेगेटिव हुए हैं, वे इस बात की मिसाल हैं।’’

Latest India News