A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बीएसएफ के कुल 54 जवान Coronavirus से संक्रमित

बीएसएफ के कुल 54 जवान Coronavirus से संक्रमित

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 37 और जवान रविवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद संक्रमण की चपेट में आए जवानों की तादाद बढ़कर 54 हो गई है।

54 BSF personnel test coronavirus positive in Delhi, Tripura- India TV Hindi 54 BSF personnel test coronavirus positive in Delhi, Tripura

नयी दिल्ली: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 37 और जवान रविवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद संक्रमण की चपेट में आए जवानों की तादाद बढ़कर 54 हो गई है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि नये मामले दिल्ली पुलिस की कमान के तहत कानून-व्यवस्था के लिये राष्ट्रीय राजधानी के जामा मस्जिद और चांदनी महल इलाकों में तैनात 126वीं बटालियन और त्रिपुरा से सामने आए हैं। 

उन्होंने कहा, ''दिल्ली में तैनात इस टुकड़ी के कुल 25 जवान रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले इसी टुकड़ी के छह जवानों की शनिवार को कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।''

उन्होंने बताया कि टुकड़ी में कुल 94 जवान हैं। प्रवक्ता ने कहा त्रिपुरा में बीएसएफ की इकाइयों से 12 और मामने सामने आए हैं जहां कल दो जवानों में संक्रमण का पता चला था। प्रवक्ता के अनुसार अब तक बीएसएफ के 54 जवान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

इस बीच कापसहेड़ा स्थित एक इमारत में 41 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि होने के एक दिन बाद रविवार को 17 और लोग संक्रमित पाए गए जिसके बाद कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ कर 58 हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

शनिवार को इमारत में रहने वाले 41 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। अधिकारी ने बताया कि 18 अप्रैल को संकरी गली में स्थित एक इमारत से कोविड​​-19 संक्रमण का एक मामला सामने आया था। बिल्डिंग को पहले ही सील कर दिया गया है। 

दिशानिर्देशों के अनुसार किसी क्षेत्र में कम से कम तीन मामले आने पर उसे सील करना होता है। पिछले महीने दक्षिण-पश्चिम जिला मजिस्ट्रेट राहुल सिंह के एक निजी सचिव के कोविड​​-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी जिसके बाद जिला मजिस्ट्रेट पृथकवास में चले गए थे।

Latest India News