A
Hindi News भारत राष्ट्रीय PM मोदी के सलाहकार बने पूर्व IAS अमित खरे, नई शिक्षा नीति बनाने में निभा चुके हैं अहम भूमिका

PM मोदी के सलाहकार बने पूर्व IAS अमित खरे, नई शिक्षा नीति बनाने में निभा चुके हैं अहम भूमिका

सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने अमित खरे को पीएम मोदी का सलाहकार बनाए जाने को मंजूरी दी है।

Amit Khare, Amit Khare PM Modi, Amit Khare Narendra Modi Advisor- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE 1985 बैच के आईएएस अफसर अमित खरे 30 सितंबर को ही उच्च शिक्षा सचिव के पद से रिटायर हुए थे।

नई दिल्ली: मानव संसाधन और सूचना प्रसारण मंत्रालय में सचिव के तौर पर अपनी सेवाएं दे चुके अमित खरे को पीएम नरेंद्र मोदी का सलाहकार नियुक्त किया गया है। मंगलवार को खरे की नियुक्ति आदेश जारी किया गया। 1985 बैच के आईएएस अफसर अमित खरे 30 सितंबर को ही उच्च शिक्षा सचिव के पद से रिटायर हुए थे।

सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने अमित खरे को पीएम मोदी का सलाहकार बनाए जाने को मंजूरी दी है। पीएमओ में उनकी संविदा नियुक्ति भारत सरकार के सचिव की रैंक व स्कैल पर की गई है। वह दो वर्ष तक इस पद पर रहेंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के निर्देशन में नई शिक्षा नीति 2020 बनाने और सूचना व प्रसारण मंत्रालय में रहते हुए डिजिटिल मीडिया नियमों में बदलाव में भी अहम भूमिका निभाई थी।

इन सबके अलावा पुनर्नियुक्ति को लेकर सरकार के सभी नियम अमित खरे पर लागू होंगे। अमित खरे को पीएम नरेंद्र मोदी के करीबी नौकरशाहों में शुमार किया जाता रहा है।

Latest India News