A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अरुणाचल प्रदेश: शराब पर लगाया गया 25% उपकर, सरकार को हर महीने होगा 70 करोड़ का फायदा

अरुणाचल प्रदेश: शराब पर लगाया गया 25% उपकर, सरकार को हर महीने होगा 70 करोड़ का फायदा

अरुणाचल प्रदेश ने शनिवार से शराब पर 25 फीसद उपकर लगाने का निर्णय लिया है। कर एवं कराधान सचिव अनिरुद्ध एस सिंह ने कहा कि अतिरिक्त उपकर से राज्य के सरकारी खजाने में हर माह 70 करोड़ रुपये आयेंगे। 

अरुणाचल प्रदेश: शराब पर लगाया गया 25% उपकर, सरकार को हर महीने होगा 70 करोड़ का फायदा- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अरुणाचल प्रदेश: शराब पर लगाया गया 25% उपकर, सरकार को हर महीने होगा 70 करोड़ का फायदा

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश ने शनिवार से शराब पर 25 फीसद उपकर लगाने का निर्णय लिया है। कर एवं कराधान सचिव अनिरुद्ध एस सिंह ने कहा कि अतिरिक्त उपकर से राज्य के सरकारी खजाने में हर माह 70 करोड़ रुपये आयेंगे।

एक सरकारी आदेश में कहा गया है, ‘‘सभी उत्पाद शुल्क संग्रहकर्ता 25 फीसद उपकर मिलने के बाद ही थॉक विक्रेताओं से खुदरा विक्रेताओं तक माल ले जाने के लिए परमिट जारी करेंगे।’’ यह उपकर आईएमएफल, बीयर, आयातित शराब आदि पर लागू है।

इस बीच अरुणाचल प्रदेश सरकार ने सभी सरकारी विद्यालयों में गर्मी की छुट्टी 31 मई तक के लिए बढ़ा दी है। राज्य में 31 साल का एक व्यक्ति कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था जिसे स्वस्थ होने के बाद 17 अप्रैल को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी।

Latest India News