A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भोपाल की घटना को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश : नायडू

भोपाल की घटना को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश : नायडू

भोपाल में सिमी के आठ सदस्यों के कथित तौर पर एक मुठभेड़ में मारे जाने की घटना की आलोचना कर रहे लोगों को आड़े हाथ लेते हुए केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा कि कुछ लोग और पार्टियां देश की सुरक्षा से जुड़े इस मुद्दे को राजनीतिक और सांप्रदायिक रंग

Venkaiha Naidu- India TV Hindi Image Source : PTI Venkaiha Naidu

नई दिल्ली: भोपाल में सिमी के आठ सदस्यों के कथित तौर पर एक मुठभेड़ में मारे जाने की घटना की आलोचना कर रहे लोगों को आड़े हाथ लेते हुए केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा कि कुछ लोग और पार्टियां देश की सुरक्षा से जुड़े इस मुद्दे को राजनीतिक और सांप्रदायिक रंग देने का प्रयास कर रहे हैं। 

(देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

सूचना और प्रसारण मंत्री नायडू ने कहा, "मुझे समझ नहीं आता कि कुछ लोग आतंकवादियों को लेकर इतने चिंतित क्यों हैं। कुछ लोगों को सिमी की फिक्र है, कुछ लोगों को जेल से भाग गये लोगों की चिंता है।" उन्होंने कहा, ये लोग (विपक्षी) ऐसे लोगों के प्रति अधिक चिंता दिखा रहे हैं जो कानून तोड़ते हैं जबकि भारत की सुरक्षा के बारे में चिंता जताई जानी चाहिए। 

नायडू ने दावा किया कि सुरक्षा बलों पर सवाल खड़े करना कुछ लोगों के लिए फैशन बन गया है। उन्होंने कहा, ''सांप्रदायिक क्या है? चार-पांच दिन पहले आंध्र प्रदेश-ओडि़शा सीमा पर करीब 28 से 29 माओवादी मारे गये थे, लेकिन किसी ने उनके समुदाय या धर्म की बात नहीं की।''

नायडू ने कहा, ''इस मामले में अचानक से धर्म आ गया। यह सस्ती राजनीति है। मैं सभी से अपील करता हूं कि राजनीति से बचें और देश की सुरक्षा की बात करें।" उन्होंने कहा, ''दुर्भाग्य की बात है कि कुछ पार्टियां और लोग इसे सांप्रदायिक रंग देने की भी कोशिश कर रहे हैं। आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता। आतंकवादी आतंकवादी होता है।" 

नायडू ने कहा कि पुलिस ने अपनी जिम्मेदारी निभाई है और मुद्दे को राजनीतिक रंग देने से देश की सुरक्षा में लगे बलों का मनोबल गिर सकता है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग कश्मीर के संबंध में भी इस तरह की दलीलें दे रहे हैं। 

Latest India News