A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या केस की सुनवाई शुक्रवार से, तीन जजों की बेंच करेगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या केस की सुनवाई शुक्रवार से, तीन जजों की बेंच करेगी सुनवाई

कल सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या केस की सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट ने तीन जजों की बेंच बनायी है। जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस अब्दुल नजीर की बेंच इस केस की सुनवाई करेगी। कल ही कोर्ट ये फैसला करेगा कि इस केस में रोज सुनवाई होगी, या फिर त

supreme court- India TV Hindi Image Source : PTI supreme court

नई दिल्ली: कल सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या केस की सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट ने तीन जजों की बेंच बनायी है। जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस अब्दुल नजीर की बेंच इस केस की सुनवाई करेगी। कल ही कोर्ट ये फैसला करेगा कि इस केस में रोज सुनवाई होगी, या फिर तारीख दिए जाएंगे। इस केस में दो दर्जन से ज्यादा पार्टी हैं, उन्हें अपनी बात रखने के लिए कितना समय दिया जाएगा ये भी कल ही तय होगा। सुब्ह्मण्यम स्वामी इस केस में रोजाना सुनवाई की मांग करने वाले हैं।

शिया वक्फ बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में एक एफीडेविट फाइल किया है जिसमें जन्मभूमि पर राम मंदिर बनाने की वकालत की है। शिया वक्फ बोर्ड ने कोर्ट से कहा है कि मस्जिद, मंदिर से दूर मुस्लिम इलाके में बननी चाहिए। शिया वक्फ बोर्ड ने ये भी कहा था कि बाबरी मस्जिद पर शिया समुदाय का हक है, और उसपर फैसला लेने का अधिकार शिया वक्फ बोर्ड का है। शिया वक्फ बोर्ड का कहना है कि ये मस्जिद मीर बाकी ने बनवाया था और वो शिया थे। हांलाकि ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड शिया वक्फ बोर्ड के दावे को गलत बताया है।

Latest India News