A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बीजेपी नेता की हत्या के विरोध में मंदसौर बंद रहा, शिवराज सिंह चौहान ने उच्चस्तरीय जांच की मांग की

बीजेपी नेता की हत्या के विरोध में मंदसौर बंद रहा, शिवराज सिंह चौहान ने उच्चस्तरीय जांच की मांग की

भाजपा के स्थानीय नेता एवं मंदसौर नगर पालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार की गोली मारकर हत्या करने के विरोध में मंदसौर शहर शुक्रवार को बंद रहा। 

Mandsaur band- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Mandsaur band

मंदसौर: भाजपा के स्थानीय नेता एवं मंदसौर नगर पालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार की गोली मारकर हत्या करने के विरोध में मंदसौर शहर शुक्रवार को बंद रहा। भाजपा ने इस घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। इसी बीच, कड़ी सुरक्षा के बीच बंधवार की भागवत नगर स्थित उनके आवास से मुक्तिधाम के लिए अंतिम यात्रा निकाली गयी। उनको अंतिम विदाई देने वालों में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे। 

बंधवार की बृहस्पतिवार शाम करीब सात बजे यहां एक व्यस्त चौराहे पर नजदीक से गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। भाजपा ने मांग की है कि इस हत्या के आरोपी को तुरंत गिरफ्तार किया जाये। मंदसौर के जिला पुलिस अधीक्षक टी के विद्यार्थी ने बताया कि आरोपी को पकड़ने के प्रयास जारी है। उन्होंने बताया कि हत्या के विरोध में शुक्रवार को आहूत बंद शांतिपूर्ण रहा। उनकी हत्या में संपत्ति विवाद के बारे में पूछे जाने पर विद्यार्थी ने बताया, ‘‘इस संबंध में टिप्पणी नहीं करूंगा, क्योंकि अब तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।’’ 

अंतिम यात्रा में भाग लेने के बाद सर्किट हाउस पर पत्रकारों से चौहान ने कहा, ‘‘मैंने मुख्यमंत्री कमलनाथ को आज पत्र लिखकर इस घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।’’ एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘‘यदि उच्च स्तरीय जांच सही नहीं होती है तो फिर सीबीआई जांच की मांग करेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘बंधवार की हत्या मेरे लिये और पूरे प्रदेश के लिये स्तब्ध कर देने वाली घटना है। हम चाहते कि इस घटना में सही व्यक्ति पकड़ा जाए और सही कारण पता चले।’’ इस दौरान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि मंदसौर में गोली मारकर नगर पालिका अध्यक्ष की हत्या के विरोध में शनिवार को पूरे प्रदेश के सभी जिला कलेक्टरों को भाजपा ज्ञापन देगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था चिंतनीय है। 

Latest India News