A
Hindi News भारत राष्ट्रीय PM मोदी पर सबसे बड़ी जीवनी का विमोचन कोरोना के कारण टला, ट्रंप करने वाले थे विमोचन

PM मोदी पर सबसे बड़ी जीवनी का विमोचन कोरोना के कारण टला, ट्रंप करने वाले थे विमोचन

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लिखी 'नरेंद्र मोदी-हारबिंजर ऑफ प्रोस्पैरिटी एंड अपोस्टल ऑफ वर्ल्ड पीस' नामक बायोग्राफी का विमोचन कोरोनावायरस के कारण टाल दिया गया है।

<p>Prime Minister Narendra Modi</p>- India TV Hindi Prime Minister Narendra Modi

नई दिल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लिखी 'नरेंद्र मोदी-हारबिंजर ऑफ प्रोस्पैरिटी एंड अपोस्टल ऑफ वर्ल्ड पीस' नामक बायोग्राफी का विमोचन कोरोनावायरस के कारण टाल दिया गया है। इस बायोग्राफी के लेखक हैं अन्तराष्ट्रीय कॉउंसिल ऑफ जूरिस्ट, लन्दन के प्रेजिडेंट डॉ. आदीश सी. अग्रवाल और जानी-मानी अमेरिकन लेखिका मिस एलिजाबेथ होरान।

डॉ. आदीश सी. अग्रवाल के मुताबिक अमेरिकी लेखिका और प्रकाशक होने के कारण इस किताब का विमोचन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा अमेरिका में होना तय किया गया था जोकि कोरोना के कारण टल गया है।

उन्होंने कहा कि विशेषकर जापान में बनवाए गए विशेष आकार के पेपर पर छपी इस ग्रंथनुमा पुस्तक का प्रकाशन यूएसए पब्लिकेशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन हाउस, न्यूयॉर्क ने किया है। अब पुस्तक का विमोचन भारत में होगा जिसकी तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी। मूलरूप से अंग्रेजी में लिखी गई इस पुस्तक का अनुवाद अरबी, डच, फ्रेंच, इंग्लिश, जर्मनी, इटालियन, जापानी, मैंड्रियन, रूसी और स्पेनिश जैसी विदेशी भाषाओं एवं दस भारतीय भाषाओं में भी किया गया है।

पुस्तक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दिनचर्या और जीवन शैली पर रोशनी डालते हुए बताया गया है कि उनकी इच्छाशक्ति और अदम्य साहस का कारण उनका योग-प्राणायाम का अभ्यास, संयमित जीवन, संतुलित आहार और अध्यात्मिक साधना जैसी जीवनशैली है।

Latest India News

Related Video