A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बिहार सरकार तेजप्रताप के बंगला परिसर में अवैध निर्माण की जांच कराएगी

बिहार सरकार तेजप्रताप के बंगला परिसर में अवैध निर्माण की जांच कराएगी

बिहार सरकार ने आज कहा कि पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव के बंगले में कथित रूप से एक मंदिर के अवैध निर्माण की जांच कराएगी।

Tej paratap yadav- India TV Hindi Tej paratap yadav

पटना: बिहार सरकार ने आज कहा कि पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव के बंगले में कथित रूप से एक मंदिर के अवैध निर्माण की जांच कराएगी। तेजप्रताप राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े पुत्र हैं जिन्होंने भवन निर्माण विभाग द्वारा कई नोटिस भेजे जाने पर कुछ दिन पहले उक्त बंगले को खाली कर दिया था। 

भवन निर्माण मंत्री महेश्वर हजारी ने आज कहा कि उन्हें शिकायतें मिली हैं कि तेजप्रताप यादव को आवंटित बंगले में अवैध रूप से एक मंदिर बनाया गया है। मामले की जांच के लिए एक कमेटी गठित की जाएगी और आरोप सही पाए जाने पर विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी। 

उन्होंने कहा कि कानून लागू करने वाली किसी भी एजेंसी द्वारा औपचारिक रूप से अभी कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है। मीडिया के माध्यम इस मामले की ओर हमारा ध्यान आकृष्ट कराया गया है। यह बंगला वीवीआईपी क्षेत्र में स्थित है, इसलिए जांच की जाएगी। तेजप्रताप को उक्त बंगला जदयू—राजद—कांग्रेस के महागठबंधन सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहते आवंटित किया गया था। 

Latest India News