Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्‍मू कश्‍मीर: सांबा में प्रशिक्षण के दौरान ग्रेनेड विस्फोट, बीएसएफ अधिकारी की मृत्यु चार घायल

जम्‍मू कश्‍मीर: सांबा में प्रशिक्षण के दौरान ग्रेनेड विस्फोट, बीएसएफ अधिकारी की मृत्यु चार घायल

जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित एक चौकी पर सोमवार को हुए ग्रेनेड विस्फोट में बीएसएफ के एक सहायक कमांडेंट की मृत्यु हो गई

<p>Hand Granades</p>- India TV Hindi Hand Granades

जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित एक चौकी पर सोमवार को हुए ग्रेनेड विस्फोट में बीएसएफ के एक सहायक कमांडेंट की मृत्यु हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए। बीएसएफ के आईजी राम अवतार ने बताया कि एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान सांबा सेक्टर में एक चौकी पर दुर्घटनावश एक ग्रेनेड में विस्फोट हो गया।

आईजी ने बताया कि इस घटना में एक सहायक कमांडेंट की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गये। 
रिपोर्टों के अनुसार यह विस्फोट सीमा चौकी (बीओपी) मंगू चक में शाम लगभग पांच बजकर 20 मिनट पर हुआ। इस चौकी पर बीएसएफ की 173वीं बटालियन तैनात है। अवतार ने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया और उनकी हालत खतरे से बाहर है। 

उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान सहायक कमांडेंट जब्बार सिंह के रूप में हुई है। घायलों में दो निरीक्षक और दो उप निरीक्षक शामिल हैं। इससे पूर्व अतिरिक्त जिला विकास आयुक्त अरूण मन्हास ने बताया था कि मंगू चक में हुए विस्फोट में एक सहायक कमांडेंट की मौत हो गई, जबकि तीन जवान घायल हो गए।

Latest India News