A
Hindi News भारत राष्ट्रीय NPCC के अधिकारियों से जुड़े रिश्वत मामले में CBI की छापेमारी, करोड़ों की ज्वैलरी और दस्तावेज बरामद

NPCC के अधिकारियों से जुड़े रिश्वत मामले में CBI की छापेमारी, करोड़ों की ज्वैलरी और दस्तावेज बरामद

CBI ने NPCC के तत्कालीन सीएमडी और अभी के कॉरपोरेट ऑफिस के डायरेक्टर मनोहर कुमार तथा तत्कालीन मैनेजर फाइनेंस एम के कौशिक (जो अब रिटायर हो चुका है) के घर सर्च अभियान चलाया।

CBI office- India TV Hindi An outside view of CBI office (File Photo)

नई दिल्ली: नेशनल प्रोजेक्ट कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन (NPCC) कंपनी के जोनल मैनेजर राकेश मोहन कोतवाल और लतीफ़फुद्दीन पाशा पर बिल पास करने के एवज़ में 33 लाख की रिश्वत की डिमांड करने के मामले में 7 लोगों की गिरफ्तारी के बाद CBI ने जांच आगे बढ़ाई। अब CBI ने NPCC के तत्कालीन सीएमडी और अभी के कॉरपोरेट ऑफिस के डायरेक्टर मनोहर कुमार तथा तत्कालीन मैनेजर फाइनेंस एम के कौशिक (जो अब रिटायर हो चुका है) के घर सर्च अभियान चलाया।

CBI ने दिल्ली के उत्तम नगर, गरुग्राम के अशोक विहार समेत मनोहर कुमार के नोएडा के ऑफिस में भी सर्च किया। CBI को मनोहर कुमार के घर से गोल्ड और हीरे समेत 3.4 किलोग्राम ज्वेलरी, 15 करोड़ कीमत की प्रॉपर्टी और समान मिले हैं। इसके अलावा 25 लाख से ज्यादा के बैंक अकाउंट और कई दस्तावेज़ भी मिले हैं। मनोहर कुमार के गरुग्राम के NPCC ऑफिस में भी सर्च की गई। जहां से राकेश मोहन कोतवाल से जुड़े दस्तावेज मिले है।

Latest India News