A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पश्चिम बंगाल में सीबीआई अधिकारियों का तबादला, शारदा, रोजवैली और नारद घोटालों की कर रहे थे जांच

पश्चिम बंगाल में सीबीआई अधिकारियों का तबादला, शारदा, रोजवैली और नारद घोटालों की कर रहे थे जांच

शारदा घोटाला,रोजवैली चिटफंड घोटाला और नारद टेप कांड की जांच कर रहे तीन पुलिस उपाधीक्षकों एवं एक निरीक्षक का सीबीआई ने शहर से तबादला कर दिया है।

<p>CBI</p>- India TV Hindi CBI

कोलकाता। शारदा घोटाला,रोजवैली चिटफंड घोटाला और नारद टेप कांड की जांच कर रहे तीन पुलिस उपाधीक्षकों एवं एक निरीक्षक का सीबीआई ने शहर से तबादला कर दिया है। सीबीआई ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि नारद टेप कांड की जांच कर रहे सीबीआई के पुलिस उपाधीक्षक रंजीत कुमार, शारदा घोटाले की जांच कर रहे डीएसपी तथागत बर्धन और रोजवैली चिटफंड घोटाले की जांच कर रहे डीएसपी चोजोम शेरपा का तबादला कर दिया गया है। सूत्रों के अनुसार रोजवैली चिटफंड घोटाले की जांच कर रहे निरीक्षक ब्रतिन घोषाल का भी तबादला किया गया है। कुमार और बर्धन को नयी दिल्ली स्थानांतरित किया गया है वहीं शेरपा को भुवनेश्वर भेज दिया गया है।

सीबीआई के प्रवक्ता ने कहा,‘‘यह एक नियमित तबादला है जो हमारी स्थानांतरण नीति का एक हिस्सा है।’’ स्थानांतरित हुए एक अधिकारी ने कहा, “ कई लोगों का तबादला हुआ है। मुझे नहीं पता कि यह नियमित स्थानांतरण है या नहीं।” केंद्रीय एजेंसी ने शारदा चिट फंड घोटाले की जांच मई 2014 में शुरू की थी और रोजवैली पोंजी घोटाला भी उसी समय सामने आया था। नारद टेप कांड जिसमें तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और एक पुलिस अधिकारी को किसी काम के बदले एक काल्पनिक कंपनी के प्रतिनिधियों से धन लेते दिखाया गया था, की जांच मार्च 2017 में शुरू हुई।

इस महीने की शुरुआत में, केंद्रीय जांच एजेंसी ने उप महानिरीक्षक अभय सिंह को कोलकाता में विशेष अपराध शाखा से दिल्ली की आर्थिक अपराध शाखा में स्थानांतरित कर दिया। कोलकाता में, चिट फंड मामलों की जांच कर रहे पुलिस अधीक्षक पार्थ मुखर्जी को नई दिल्ली में अतिरिक्त महानिरीक्षक (नीति) के रूप में मुख्यालय में स्थानांतरित कर दिया गया था।

Latest India News