A
Hindi News भारत राष्ट्रीय CBI ने भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में बंगाल और झारखंड में 23 जगहों पर छापेमारी की

CBI ने भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में बंगाल और झारखंड में 23 जगहों पर छापेमारी की

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में पश्चिम बंगाल और झारखंड में 23 जगहों पर छापे मारे। सीबीआई ने रांची में पोस्टेड इनकम टैक्स के प्रिंसिपल कमिश्नर तापस कुमार दत्ता और उनके तीन अन्य सहयोगियों के खिलाफ आपराधिक साजिश के आरोपों को लेक

CBI- India TV Hindi CBI

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में पश्चिम बंगाल और झारखंड में 23 जगहों पर छापे मारे। सीबीआई ने रांची में पोस्टेड इनकम टैक्स के प्रिंसिपल कमिश्नर तापस कुमार दत्ता और उनके तीन अन्य सहयोगियों के खिलाफ आपराधिक साजिश के आरोपों को लेकर यह कदम उठाया। इन पर अपने लोगों और कंपनियों को टैक्स के मामले में फायदा पहुंचाने और रिश्वत लेने का आरोप हैं।

CBI के एक अधिकारी ने बताया कि जांच एजेंसी ने आरोपियों के कोलकाता स्थित 18 आवासीय व कार्यालय परिसरों और झारखंड के रांची में पांच जगहों पर मारा गया। अधिकारी ने कहा, "आरोप है कि दत्ता व तीन अन्य आयकर अधिकारियों ने छह निजी व्यक्तियों के साथ मिलकर साजिश रची। इसमें एक चार्टर्ड एकाउंटेंट व कुछ अज्ञात व्यक्ति शामिल रहे।" 

सीबीआई अधिकारियों ने दत्ता से रांची के आईटी कार्यालय में पूछताछ की थी। सूत्रों का कहना है कि यह छापेमारी हवाला लेनदेन से जुड़ी है। आरोपियों पर आपराधिक साजिश रचने, गैरकानूनी ढंग से उपहार स्वीकार करने और आपराधिक कदाचार के आरोप हैं। 

Latest India News