A
Hindi News भारत राष्ट्रीय CBSE: छात्रों के लिए डबल ख़ुशी, जारी रहेगी नंबर बढ़ाने की पॉलिसी, कल आ सकता हैं रिज़ल्ट

CBSE: छात्रों के लिए डबल ख़ुशी, जारी रहेगी नंबर बढ़ाने की पॉलिसी, कल आ सकता हैं रिज़ल्ट

सीबीएसई के छात्रों के लिए दो-दो ख़ुशख़बरी है। CBSE छात्रों को नंबर बढ़ाकर देने की पॉलिसी को जारी रखने के लिए तैयार हो गया है और मॉडरेशन पॉलिसी को लेकर वह सुप्रीम कोर्ट नहीं जाएगा।

CBSE- India TV Hindi CBSE

नई दिल्ली: सीबीएसई के छात्रों के लिए दो-दो ख़ुशख़बरी है। CBSE छात्रों को नंबर बढ़ाकर देने की पॉलिसी को जारी रखने के लिए तैयार हो गया है और मॉडरेशन पॉलिसी को लेकर वह सुप्रीम कोर्ट नहीं जाएगा। इसके अलावा ख़बरों के मुताबिक़ कल या परसो 12वीं क्लास के रिज़ल्ट की भी घोषणा हो सकती है। 

CBSE ने इस साल से ने छात्रों को नंबर बढ़ाकर देने की अपनी पॉलिसी यानी मॉडरेशन पॉलिसी को खत्म करने का फैसला किया था लेकिन इस फ़ैसले को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दे दी गई थी। सुनवाई के बाद हाई कोर्ट ने याचिकाकर्ता के हक़ में फैसला सुना दिया था। हाई कोर्ट ने सीबीएसई से मॉडरेशन पॉलिसी को जारी रखने का निर्देश दिया था। 

CBSE ने एचआरडी मिनिस्टर से मिलने के बाद हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने का फैसला किया था लेकिन अब ख]बर आ रही है कि सीबीएसई ने अपना इरादा बदल दिया है और सुप्रीम कोर्ट नहीं जाएगा।

CBSE का 12वीं क्लास का रिज़ल्ट 24 मई को आना था लेकिन दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले के बाद रिज़ल्ट लेट हो गया। मॉडरेशन पॉलिसी को जारी रखने की स्थिति में छात्रों के प्राप्तांक में सुधार करना होगा, जिससे रिज़ल्ट जारी करने में थोड़ा समय लग गया।

Latest India News