A
Hindi News भारत राष्ट्रीय छत्तीसगढ़: CM बघेल ने केंद्र से मांगी पर्याप्त कोरोना वैक्सीन, PM मोदी से फोन पर की बात

छत्तीसगढ़: CM बघेल ने केंद्र से मांगी पर्याप्त कोरोना वैक्सीन, PM मोदी से फोन पर की बात

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य में कोविड-19 के पर्याप्त टीकों की उपलब्धता सुनिश्चित करने का रविवार को आग्रह किया।

छत्तीसगढ़: CM बघेल ने केंद्र से मांगी पर्याप्त कोरोना वैक्सीन, PM मोदी से फोन पर की बात- India TV Hindi Image Source : PTI छत्तीसगढ़: CM बघेल ने केंद्र से मांगी पर्याप्त कोरोना वैक्सीन, PM मोदी से फोन पर की बात

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य में कोविड-19 के पर्याप्त टीकों की उपलब्धता सुनिश्चित करने का रविवार को आग्रह किया। सरकार के एक अधिकारी ने यहां यह जानकारी दी। जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि PM मोदी ने छत्तीसगढ़ में कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा के लिए रविवार को मुख्यमंत्री से फोन पर बातचीत की, जिसमें बघेल ने उन्हें बताया कि वायरस से संक्रमण की दर राज्य में धीरे-धीरे घट रही है। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने राज्य में टीकों की कमी से प्रधानमंत्री को अवगत कराते हुए अनुरोध किया कि टीकों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। CM बघेल ने PM मोदी को यह भी बताया कि राज्य में वर्तमान में ऑक्सीजन की उपलब्धता पर्याप्त है और उनसे चिकित्सीय प्रयोग के बाद शेष बची ऑक्सीजन का प्रयोग औद्योगिक मकसद के लिए करने देने की अपील की। 

CM बघेल ने PM मोदी से कहा, “ऑक्सीजन की उपलब्धता पर्याप्त है और इसी अनुरूप, 80 प्रतिशत ऑक्सीजन अस्पतालों को देने के बाद, शेष 20 प्रतिशत छोटे उद्योगों को दिया जा सकता है ताकि ऐसी इकाइयां अपनी गतिविधियां शुरू कर सकें।” 

अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री ने CM बघेल को उनकी मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया। बातचीत में, CM बघेल ने यह भी बताया कि कोविड-19 की रोकथाम के लिए केंद्र और राज्य की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का राज्य में पूरी तरह से पालन किया जा रहा है और जांच बढ़ा दी गई है। 

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, शनिवार को छत्तीसगढ़ में कोविड-19 के 7,664 मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले 9,07,589 हो गए जबकि 129 लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या 11,590 पर पहुंच गई।

Latest India News