A
Hindi News भारत राष्ट्रीय धर्मांतरण कराने के मामले में पादरी की बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ हुई मारपीट, कोर्ट ने 14 दिन के लिए भेजा जेल

धर्मांतरण कराने के मामले में पादरी की बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ हुई मारपीट, कोर्ट ने 14 दिन के लिए भेजा जेल

आरोपी पादरी के पास 16 लोगों के धर्म-परिवर्तन संबंधी शपथ पत्र मिले हैं।

<p>चित्र का इस्तेमाल...- India TV Hindi चित्र का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

मेरठ: मेरठ के थाना सरधना क्षेत्र में कथित रूप लोगों का धर्मांतरण कराने की कोशिश कर रहे एक पादरी को बजरंग दल कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राजेश कुमार ने को बताया कि आरोपी पादरी के पास 16 लोगों के धर्म-परिवर्तन संबंधी शपथ पत्र मिले हैं। वे लोग मौके पर मौजूद नहीं मिले जो खतौली, मुजफ्फरनगर के निवासी बताये गये हैं।

इन सभी लोंगो को बुलाकर जांच कराई जा रही है। जांच के बाद ही धर्म परिवर्तन मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि फिलहाल पुलिस ने पादरी को बजरंग दल कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट करने के आरोप में आईपीसी की धारा 151 में गिरफ्तार कर एसडीएम कोर्ट में पेश किया जहां से उसे 14 दिन के लिए जेल भेज दिया गया। कुमार के अनुसार आरोपी पादरी दीपेन्द्र प्रकाश मालेवार पांच साल से सरधना क्षेत्र में मुल्हैड़ा चर्च की देखरेख कर रहा था। आरोपी के खिलाफ बजरंग दल विभाग के संयोजक मिलन सोम द्वारा मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोप है कि सोमवार को दीपेन्द्र सरधना तहसील में 16 लोगों के शपथ पत्र तैयार करा रहे थे।

इसकी जानकारी पर सोम साथी कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचे। उन्हें पादरी के पास से कथित फर्जी शपथ पत्र मिले।  पूछने पर पादरी ने बताया कि 16 हिंदू लोग स्वेच्छा से ईसाई धर्म अपनाना चाहते हैं। आरोप है कि शपथ पत्र के बारे में पूछताछ करने से गुस्साये पादरी व उनके साथ के कुछ लोगों ने मिलन सोम व उनके साथी अभिषेक चौहान के साथ मारपीट की। 

Latest India News