A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया, गुलाम नबी आजाद ने कहा BJP ने संविधान का खून किया

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया, गुलाम नबी आजाद ने कहा BJP ने संविधान का खून किया

राज्यसभा में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने आज संविधान का खून किया है। गुलाम नबी आजाद ने कहा कि उनकी पार्टी संविधान के साथ खड़ी है।

Congress Party Reaction on removing Article 370 from Jammu and Kashmir- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Congress Party Reaction on removing Article 370 from Jammu and Kashmir

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने को लेकर सरकार के फैसले पर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस की प्रतिक्रिया आई है। राज्यसभा में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने आज संविधान का खून किया है। गुलाम नबी आजाद ने कहा कि उनकी पार्टी संविधान के साथ खड़ी है।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 के अधिकतर अंश खत्म करने का फैसला किया है। सरकार ने जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित राज्य बनाने का भी फैसला किया है और लद्दाख को जम्मू-कश्मीर से अलग करके अलग केंद्र शासित राज्य बनाने का फैसला किया है। जम्मू-कश्मीर पर राज्यसभा में जानकारी देते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए यह जरूरी है।

उन्होंने कहा कि अगर गुलाम नबी आजाद कहते हैं कि यह गैर कानूनी है तो संसद में चर्चा करें, मैं जबाव देने के लिए तैयार हूं।

Latest India News