A
Hindi News भारत राष्ट्रीय झारखंड में कोविड-19 के आठ नए मामले सामने आए, अब तक कुल 41 लोग संक्रमित

झारखंड में कोविड-19 के आठ नए मामले सामने आए, अब तक कुल 41 लोग संक्रमित

झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के आठ नए मामले सामने आए हैं, इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर रविवार को 41 पहुंच गयी।

<p>Coronavirus Cases in Jharkhand</p>- India TV Hindi Image Source : AP Coronavirus Cases in Jharkhand

रांची/धनबाद। झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के आठ नए मामले सामने आए हैं, इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर रविवार को 41 पहुंच गयी। अधिकारियों ने बताया कि आठ नए मामलों में से छह रांची में जबकि धनबाद और सिमडेगा में एक-एक मामले आए हैं। 

रांची स्थित राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) के निदेशक डी.के.सिंह ने बताया कि रविवार को सात लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। वहीं धनबाद के उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि शनिवार रात रेलवे के एक ट्रैकमैन के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। सिंह ने बताया कि राज्य में अभी तक दो लोगों की मौत हुई है, एक व्यक्ति की मौत रांची में जबकि दूसरे व्यक्ति की मौत बोकारो में हुई है। 

रेलवे के अधिकारियों ने इस व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि करते हुए बताया है कि वह पिछले माह बोकारो के चास में अपनी गर्भवती पत्नी से मिलने अपने ससुराल गया था और वहां से 26 मार्च को साइकिल से धनबाद में हीरापुर स्थित रेलवे कालोनी के अपने आवास लौटा था। उन्होंने बताया कि धनबाद लौटने पर उसने बुखार और खांसी की शिकायत की जिसके बाद से धनबाद में ही रेलवे के मंडलीय अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था। उसकी रिपोर्ट कल रात प्राप्त हुई जिसमें वह संक्रमित पाया गया। 

Latest India News