A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus: सिवान के एक ही गांव में मिले 23 पॉजिटिव केस, ओमान से लौटे शख्स से फैला संक्रमण

Coronavirus: सिवान के एक ही गांव में मिले 23 पॉजिटिव केस, ओमान से लौटे शख्स से फैला संक्रमण

बिहार के सिवान जिले के एक ही गाव में कोरोना वायरस के 23 पॉजिटिव केस मिले हैं और ये सभी लोग एक ही परिवार के हैं। बताया जाता है कि ओमान से लौटे परिवार के एक शख्स से यह संक्रमण फैला है।

Coronavirus: सीवान के एक ही गांव में मिले 23 पॉजिटिव केस, ओमान से लौटे शख्स से फैला संक्रमण- India TV Hindi Image Source : PTI Coronavirus: सीवान के एक ही गांव में मिले 23 पॉजिटिव केस, ओमान से लौटे शख्स से फैला संक्रमण- (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सिवान:  बिहार के सिवान जिले के एक ही गाव में कोरोना वायरस के 23 पॉजिटिव केस मिले हैं और ये सभी लोग एक ही परिवार के हैं। बताया जाता है कि ओमान से लौटे परिवार के एक शख्स से यह संक्रमण फैला है। इस मामले के सामने आने के साथ ही बिहार में सिवान से कुल 29 मामले सामने आए हैं। यह मामला प्रकाश में आने के साथ ही पंजवार गांव में प्रशासन के लोगों का जमावड़ा लग गया। सारण के आयुक्त और डीआईजी पंजवार गांव में पहुंचे और हालात का जायजा लिया। इन अधिकारियों के साथ डीएम और एसपी भी मौजूद थे। आयुक्त ने डीएम और एसपी को निर्देश जारी किए। 

संक्रमण का मामला सामने आने के बाद पंजवार गांव को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। एनडीआरएफ की टीम भी लगी हुई है और इस पूरे गांव को सेनिटाइज़ किया जा रहा है। एनडीआरएफ के इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह राठौर ने बताया कि गांव को पूरी तरह से सील कर दिया गया है और किसी को बाहर नही जाने दिया जा रहा है। ड्रोन से भी नजर रखी जा रही है वहीं सब्जी बाजार भी सील कर दिया गया है।

उधर बिहार पुलिस ने एएसबी से मिली खुफिया जानकारी के बाद आतंकी घुसपैठ की सूचना के बाद नेपाल की सीमा से सटे जिलों में चौकसी बढ़ा दी है। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने शुक्रवार को कहा कि सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने नेपाल की ओर से कोरोना वायरस संक्रमित 40-50 लोगों द्वारा घुसपैठ किए जाने की जानकारी साझा की थी। इसके बाद हमने सीमावर्ती :नेपाल से सटे: जिलों की पुलिस को अलर्ट किया है । एसएसबी को भी कहा है कि चौकसी रखे और पूरा प्रयास होगा कि ऐसा कोई व्यक्ति नहीं घुसे । बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा ''एसएसबी की खुफिया इकाई को आतंकियों के घुसपैठ की फिराक में होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद से सारे जिला प्रशासन और एसएसबी अलर्ट हैं'' । (एजेंसी)

 

Latest India News

Related Video