A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus: गुरुवार को होगी G-20 देशों की बैठक, पीएम मोदी ने दिया था जोर

Coronavirus: गुरुवार को होगी G-20 देशों की बैठक, पीएम मोदी ने दिया था जोर

कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए जी-20 देशों की मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से गुरुवार को दोपहर 3 बजे से शाम 4.30 बजे के बीच होगी। आपको बता दें कि इस मीटिंग का आयोजन पीएम नरेंद्र मोदी की अपील पर किया जा रहा है।

Coronavirus- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए जी-20 देशों की मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से गुरुवार को दोपहर 3 बजे से शाम 4.30 बजे के बीच होगी। आपको बता दें कि इस मीटिंग का आयोजन पीएम नरेंद्र मोदी की अपील पर किया जा रहा है। पीएम मोदी ने 17 मार्च को सऊदी के राजकुमार के साथ टेलीफोन पर बातचीत की, जिसमें उन्होंने कोरोना से लड़ने के लिए जी -20 राष्ट्र के सम्मेलन होने की आवश्यकता पर जोर दिया।

प्रधान मंत्री ने इस वैश्विक चुनौती को पर्याप्त रूप से संबोधित करने के लिए समन्वित प्रयासों की आवश्यकता पर जोर दिया, जिसने न केवल कई सौ लोगों के स्वास्थ्य और कल्याण को प्रभावित किया है, बल्कि दुनिया के कई हिस्सों में अर्थव्यवस्था को प्रतिकूल रूप से प्रभावित करने की धमकी दी है। इस संदर्भ में, प्रधान मंत्री ने सार्क देशों के बीच एक वीडियो सम्मेलन आयोजित करने की भारत की हाल की पहल का उल्लेख किया। प्रधान मंत्री और क्राउन प्रिंस ने फैसला किया कि उनके अधिकारी इस संबंध में निकट संपर्क में रहेंगे।

Latest India News