A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus in Maharashtra: महाराष्ट्र के हाउसिंग मिनिस्टर जितेंद्र अव्हाण ने खुद को किया क्वारंटीन

Coronavirus in Maharashtra: महाराष्ट्र के हाउसिंग मिनिस्टर जितेंद्र अव्हाण ने खुद को किया क्वारंटीन

महाराष्ट्र सरकार के हाउसिंग मिनिस्टर जितेंद्र अव्हाण ने सोमवार को खुद को होम क्वारंटीन कर लिया है। दरअसल, एक सुरक्षाकर्मी में कोरोना की पुष्टि हुई है।

COVID-19, Maharashtra, NCP Minister, Jitendra Awhad, self-quarantine- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK COVID-19: Maharashtra NCP Minister Jitendra Awhad goes into self-quarantine

महाराष्ट्र। महाराष्ट्र सरकार के हाउसिंग मिनिस्टर जितेंद्र अव्हाण ने सोमवार को खुद को होम क्वारंटीन कर लिया है। यह कदम उन्होंने एहतियात के तौर पर उठाया है। हालांकि उनका कोविड-19 परीक्षण हो चुका है और उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। गौरतलब है कि देश में कोरोनावायरस का सबसे बुरा असर महाराष्ट्र में हुआ है। संक्रमण के मामलों की संख्या और इस घातक वायरस से हुई मौतों की संख्या, दोनों ही महाराष्ट्र लंबे समय से सबसे ज्यादा है।

महाराष्ट्र के आवास मंत्री जितेन्द्र आव्हाड ने कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए एक व्यक्ति के सम्पर्क में आने के बाद खुद को सबसे अलग करने का सोमवार को फैसला किया। सूत्रों ने बताया कि मंत्री हाल ही में एक पुलिस अधिकारी से मिले थे, जो कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। इसके बाद अव्हाड ने एहतियाती तौर पर अगले कुछ दिनों के लिए खुद को पृथक करने का फैसला लिया। अव्हाड ठाणे जिले के कलवा-मुंब्रा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, जहां पिछले कुछ सप्ताह में कई लोग संक्रमित पाए गए हैं। अव्हाड खुद को पृथक करने वाले राज्य के पहले मंत्री हैं। उन्होंने कुछ दिन पहले लोगों से घर में रहने की अपील करते हुए कहा था कि ऐसा नहीं करने पर इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है। 

देश में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में अबतक लगभग 2000 कोरोना पॉजीटिव के मामले सामने आ चुके हैं और करीब 150 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 217 लोग ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना वयारस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक सोमवार सुबह तक देशभर में कुल कोरोना वायरस मामलों की संख्या बढ़कर 9152 हो गई है। इन मामलों में 308 केस ऐसे भी हैं जहां पर कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति की मौत हो चुकी है। हालांकि 857 मामलों में कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति ठीक भी हुआ है। 

Latest India News