A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नोटबंदी: गलत तरीके से नोट बदलनेवाले DTC अधिकारियों के खिलाफ जांच के आदेश

नोटबंदी: गलत तरीके से नोट बदलनेवाले DTC अधिकारियों के खिलाफ जांच के आदेश

नोटबंदी के दौरान बैंक अधिकारियों के बाद अब दिल्ली परिवहन निगम (DTC) के अधिकारी भी जांच के घेरे में आ गए हैं। दिल्ली सरकार ने DTC के कुछ अधिकारियों पर लगे आरोपों की जांच का आदेश दिया है।

Satyendra Jain- India TV Hindi Satyendra Jain

नयी दिल्ली : नोटबंदी के दौरान बैंक अधिकारियों के बाद अब दिल्ली परिवहन निगम (DTC) के अधिकारी भी जांच के घेरे में आ गए हैं। दिल्ली सरकार ने DTC के कुछ अधिकारियों पर लगे आरोपों की जांच का आदेश दिया है। इन अधिकारियों पर आरोप है कि ये कम मूल्य वाले नोटों को 500 और 1000 रपये के नोटों से बदलकर उन्हें बैंकों में जमा कर रहे हैं।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

दिल्ली के परिवहन मंत्री सत्येन्दर जैन ने DTC के चेयरमैन सह प्रबंध निदेशक को इन आरोपों की एक विस्तृत जांच करने का आदेश दिया कि DTC में कुछ अधिकारी यात्रियों से किराए के तौर पर वसूले गए छोटे नोटों को 500 और 1000 रपये के पुराने नोट से बदल रहे हैं। CMD को दोषियों के खिलाफ उचित आपराधिक या विभागीय कार्रवाई करने को कहा गया है।

दिल्ली BJP के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कुछ दिनों पहले उप राज्यपाल नजीब जंग को इस मामले पर एक पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने राजनीतिक गलियारों और सोशल मीडिया में आप के खिलाफ कुछ आरोपों का हवाला दिया था।

Latest India News