A
Hindi News भारत राष्ट्रीय PFI की काउंटर इंटेलिजेंस विंग से जुड़ा है दानिश, दिल्ली दंगों में भी हो सकती है बड़ी भूमिका

PFI की काउंटर इंटेलिजेंस विंग से जुड़ा है दानिश, दिल्ली दंगों में भी हो सकती है बड़ी भूमिका

दानिश PFI की त्रिलोकपुरी यूनिट का जनरल सेक्रेटरी है और PFI की काउंटर इंटेलिजेंस विंग से भी जुड़ा है। PFI की काउंटर इंटेलिजेंस विंग का काम उन पुलिस अधिकारियों के काम पर नजर रखना होता है जो जांच कर रहे हैं।

PFI- India TV Hindi Image Source : INDIA TV PFI की काउंटर इंटेलिजेंस विंग से जुड़ा है दानिश

नई दिल्ली। उत्तरपूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा भड़काने के लिए षड्यंत्र रचने के आरोप में सोमवार को 33 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।  पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान त्रिलोकपुरी इलाके में रहने वाले मोहम्मद दानिश के रूप में हुई है और वो पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) का सदस्य है। यह गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने की है।

दानिश PFI की त्रिलोकपुरी यूनिट का जनरल सेक्रेटरी है और PFI की काउंटर इंटेलिजेंस विंग से भी जुड़ा है। PFI की काउंटर इंटेलिजेंस विंग का काम उन पुलिस अधिकारियों के काम पर नजर रखना होता है जो जांच  कर रहे हैं। कट्टरपंथी संगठन पीएफआई पर संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शनों के लिए धन मुहैया कराने के आरोप लगे हैं।

दानिश भी शाहीन बाग  जाता था और शाहीन बाग में प्रदर्शन के लिए खाना और पैसे प्रोवाइड कराता था। स्पशल सेल इस दिल्ली में हुए दंगों में पैसे और भीड़ मुहैया करवाने के मामले में उसकी भूमिका की जांच भी कर रही है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को शक है कि दानिश ने दिल्ली दंगों के लिए दिल्ली से बाहर से लोग मंगवाए हों। इस मामले में अभी और गिरफ्तारी हो भी सकती हैं।

Latest India News