A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली हिंसा: मृतकों में गोली लगने से हुई 9 की मौत, कई लोगों को धारदार हथियार घोंपकर मारा

दिल्ली हिंसा: मृतकों में गोली लगने से हुई 9 की मौत, कई लोगों को धारदार हथियार घोंपकर मारा

गुरु तेग बहादुर अस्पताल द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, एक महिला सहित 22 लोगों की मौत हुई है जबकि 200 से ज्यादा घायलों को यहां भर्ती कराया गया था, जिनमें से 35 बचे हैं बाकियों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। 

<p>मृतकों में गोली लगने...- India TV Hindi मृतकों में गोली लगने से हुई 9 की मौत, कई लोगों को धारदार हथियार घोंपकर मारा

नई दिल्ली: दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल ने दिल्ली हिंसा के दौरान अस्पताल में लाए गए मृतकों और घायलों की जानकारी दी है। अस्पताल द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, एक महिला सहित 22 लोगों की मौत हुई है जबकि 200 से ज्यादा घायलों को यहां भर्ती कराया गया था, जिनमें से 35 बचे हैं बाकियों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। अस्पताल ने बुधवार को यह जानकारी दी। मृतकों और घायलों के ये आंकड़े 24 फरवरी से 26 फरवरी के दौरान के हैं।

अस्पताल के मुताबिक, 24 फरवरी को 5 मृतकों को लाया गया था जबकि 25 फरवरी को 15 मृतक अस्पताल में लाए गए थे। वहीं, 24 फरवरी को 59 आम नागरिक और 25 पुलिसकर्मियों को घायल हालत में लाया गया था जबकि 25 फरवरी को 73 आम नागरिक और 06 पुलिसकर्मियों को घायल हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस तरह से 24 और 25 फरवरी के दौरान कुल 20 लोग मृत हालत में अस्पताल लाए गए जबकि पुलिसकर्मियों समेत 163 घायलों को भर्ती कराया गया।

अस्पताल ने 24 से 26 फरवरी तक मृतकों और घायलों के कुल आंकड़े जारी किए हैं लेकिन दिन वार तरीके से सिर्फ 24 और 25 तारीख के आंकड़े ही दिए हैं। अस्पताल ने बताया कि 24 और 25 फरवरी के दौरान मारे गए लोगों में 5 की मौत लाठी-डंडे की मार से हुई, 9 की मौत गोली लगने से, 3 की मौत धारदार हथियार घोंपने से, एक की मौत जलने से और दो लोगों की मौत कई अलग-अलग चोटों के कारण हुई।

Latest India News