Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली: गाजीपुर में कूड़े के पहाड़ का हिस्सा गिरा, मलबे में दबने से 2 लोगों की मौत, 5 घायल

दिल्ली: गाजीपुर में कूड़े के पहाड़ का हिस्सा गिरा, मलबे में दबने से 2 लोगों की मौत, 5 घायल

गाजीपुर में कूड़े के पहाड़ का एक हिस्सा गिरने से मलबे में दबकर 1 बच्चे और एक महिला की मौत हो गई जबकि पांच लोग घायल हो गए हैं।

Gazipur Tragedy- India TV Hindi Gazipur Tragedy

दिल्ली: गाजीपुर में कूड़े के पहाड़ का एक हिस्सा गिरने से मलबे में दबकर 1 बच्ची और एक महिला की मौत होने की खबर है। बताया जाता है कि कूड़े के पहाड़ के बगल से गुजर रही गई गाड़ियां भी मलबे में दब गई हैं। जानकारी के मुताबिक मलबे में 6 गाड़ियां दब गई है। पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचकर कर राहत और बचाव के काम में जुट गी है। चश्मदीदों के मुताबिक 6 गाड़ियां कूड़े के पहाड़ के मलबे के साथ कोंडली नहर में गिर गईं। कुछ बाइक और स्कूटी के भी कोंडली नहर में गिरने की खबर है। सरकारी अधिकारियों की तरफ से 2 लोगों की मौत और पांच लोगों के घायल होने की पुष्टि की गई है। हादसे में जिन दो लोगों की मौत हुई है उनमें एक महिला और एक बच्ची है।

हादसे के बाद इस रूट से होकर गाजियाबाद जानेवाले रास्ते को बंद कर दिया गया है। गाजियाबाद के इंदिरापुरम, वैशाली, वसुंधरा समेत अन्य इलाकों से काफी लोग दिल्ली और नोएडा जाने के लिए इस रूट का इस्तेमाल करते हैं। 

वीडियो देखें-

आपको बता दें कि गाजीपुर में कचरे का लैंडफिल साइट है जहां पर शहर के कचरे को इकट्ठा किया जाता है। कचरे के ढेर की वजह से यहां पहाड़ बन गया है। कचरे के इस ढेर को लेकर समय-समय पर चिंताएं तो जताई जाती रहीं लेकिन इनके पूर्ण निस्तारण की कोई ठोस पहल नहीं हो सकी है। कचरे की वजह से आसपास के लोगों तरह-तरह की परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है। इस लैंडफिल साइट पर कूड़ा भरने की क्षमता पहले ही खत्म हो चुकी है। यह उत्तर भारत का सबसे बड़ा डंपिंग ग्राऊंड है।

पहाड़ का पानी नहर में गिरा, नहर का पानी सड़क पर आ गया जिससे की सड़क पर जो लोग थे वो बगल वाली नहर में जा गिरे।चूंकि यह काफी व्‍यस्‍तम सड़क है इसलिए यह दुर्घटना काफी बड़ी हो गई,कितने लोग दबे है कुछ कहा नहीं जा सकता। मैं बार - बार विधानसभा में इस कूड़े के ढ़ेर का मामला उठाता रहा हूं लेकिन एमसीडी ने इस पर ध्‍यान नहीं दिया।-मनोज कुमार,कोंडली विधायक

 

 

Latest India News