A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मरकज मामला: दिल्ली पुलिस ने 541 विदेशी जमातियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

मरकज मामला: दिल्ली पुलिस ने 541 विदेशी जमातियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

 निजामुद्दीन मरकज मामले में विदेशी जमातियों के खिलाफ आज फिर दिल्ली पुलिस ने साकेत कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है।

मरकज मामला: दिल्ली पुलिस ने 541 विदेशी जमातियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE) मरकज मामला: दिल्ली पुलिस ने 541 विदेशी जमातियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

नई दिल्ली: निजामुद्दीन मरकज मामले में विदेशी जमातियों के खिलाफ आज फिर दिल्ली पुलिस ने साकेत कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है। आज मलेशिया, इंडोनेशिया और किर्गिजस्तान इन तीन देशों के 541 जमातियों के खिलाफ कुल 12 चार्जशीट दाखिल की गई। कुल 12 हजार 339 पेज की चार्जशीट साकेत कोर्ट में दाखिल हुई है। इससे पहले बुधवार को 14 देशों के 292 जमातियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हुई थी। इसमें माली, नाइजीरिया, श्रीलंका,कीनिया,तन्जानिया, साउथ अफ्रीका, म्यांमार, थाईलैंड, बांग्लादेश,नेपाल के अलावा कुछ अन्य देशों के भी जमातियों के नाम शामिल थे।

मंगलवार को भी 20 देशों के 82 विदेशी जमातियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई थी। मंगलवार को दाखिल की गई चार्जशीट में अफगानिस्तान, ब्राजील, चाइना, यूएस, यूक्रेन, ऑस्ट्रेलिया, इजिप्ट, रशिया, अल्जीरिया, बेल्जियम, साउदी अरेबिया, जॉर्डन,फ्रांस,कजाकिस्तान, मोरक्को, ट्यूनीशिया, यूके, फुजी, सूडान, फिलीपींस के जमाति शामिल थे।

निजामुद्दीन मरकज मामले में अब तक कुल 915 विदेशी जमातियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है। तीन अलग-अलग धाराओं में चार्जशीट दाखिल हुई है। 14 फॉरेनर एक्ट, अपेडिमिक डिजीज एक्ट और डिजास्टर एक्ट के तहत इन लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है। चार्जशीट में मरकज मैनेजमेंट के रोल का भी जिक्र किया गया है वहीं मौलाना साद का भी उल्लेख है।

विदेशी जमातियों के वीजा फॉर्म में मरकज निजामुद्दीन का पता दिया हुआ था, पूछताछ में इन जमातियों ने खुलासा किया था कि 20 मार्च के बाद मरकज में रुकने के लिए मौलाना ने ही कहा था। सभी विदेशी जमातियों को पहले 41 का नोटिस देकर जांच में शामिल करवाकर पूछताछ की गई थी।

 

Latest India News

Related Video