A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली में शनिवार को धुंध कम होने से राहत, MP में घना कोहरा छाया

दिल्ली में शनिवार को धुंध कम होने से राहत, MP में घना कोहरा छाया

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले तीन दिनों से लगातार घने कोहरे का सामना कर रहे लोगों को शनिवार सुबह धुंध कम होने से थोड़ी राहत मिली। भारत मौसम विभाग के एक अधिकारी के

Delhi Fog- India TV Hindi Delhi Fog

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले तीन दिनों से लगातार घने कोहरे का सामना कर रहे लोगों को शनिवार सुबह धुंध कम होने से थोड़ी राहत मिली। भारत मौसम विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, "सुबह 5.30 बजे पालम में दृश्यता 500 मीटर थी, जो 8.30 बजे तक बेहतर होकर 1,000 मीटर हो गई। अन्य इलाकों में सुबह 5.30 बजे दृश्यता 1,000 मीटर थी।"

राजधानी में शनिवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 12.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह 8.30 बजे आद्र्रता 98 प्रतिशत रही। मौसम विभाग के अनुसार, दिन में आसमान साफ रहेगा और दिन का अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

एक दिन पहले शुक्रवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 11.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जबकि अधिकतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस रहा था, जो मौसम का सामान्य तापमान था।

मध्य प्रदेश में घना कोहरा छाया

मध्य प्रदेश में राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में शनिवार को घना कोहरा छाया रहा। मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवाती तूफान नाडा की वजह से राज्य के मौसम में बदलाव आया है और नमी बढ़ी है। कोहरे और धुंध की वजह से जनजीवन प्रभावित है। कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं। मौसम में बदलाव से न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में सुबह और रात में ग्वालियर, चंबल, रीवा और शहडोल संभागों में कोहरे का असर बढ़ने के आसार जताए हैं।

राज्य के मौसम में बदलाव का क्रम बना हुआ है। शनिवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 13.2 डिग्री, इंदौर का 12.6 डिग्री, ग्वालियर का 11.6 डिग्री और जबलपुर का 14.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इससे पहले शुक्रवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 27.6 डिग्री, इंदौर का 27.3 डिग्री, ग्वालियर का 27 डिग्री और जबलपुर का 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

Latest India News