A
Hindi News भारत राष्ट्रीय डोनाल्ड ट्रंप के हस्ताक्षर देखकर दंग हो जाएंगे आप, कैसे करते होंगे इतना कठिन दस्तखत

डोनाल्ड ट्रंप के हस्ताक्षर देखकर दंग हो जाएंगे आप, कैसे करते होंगे इतना कठिन दस्तखत

साबरमती आश्रम से प्रस्थान करने से पहले वहां विजिटर बुक में डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी ने अपने हस्ताक्षर किए। यह हस्ताक्षर देखने में बहुत कठीन नजर आते है।

<p><span style="color: #626262; background-color:...- India TV Hindi American President Donald Trump at Sabarmati Ashram

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया सोमवार को भारत आने के बाद साबरमती आश्रम पहुंचे और वहां चरखा चलाया। साबरमती आश्रम से प्रस्थान करने से पहले वहां विजिटर बुक में डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी ने अपने हस्ताक्षर किए। यह हस्ताक्षर देखने में बहुत कठीन नजर आते है। जो फोटो हम आपको दिखा रहे है इसमें दो हस्ताक्षर है जिसमें ऊपर वाले हस्ताक्षर अमेरिकी राष्ट्रपति के है जबकि उसके नीचे वाले उनकी पत्नी के है। आपको बता दें कि जब कोई बड़ा आधिकारिक दौरे के दौरान  साबरमती आश्रम आता  है तो वहां मौजूद विजिटर बुक में एक मैसेज लिखता है। 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप विजिटर बुक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए मैसेज भी लिखा। अमेरिकी राष्ट्रपति ने लिखा ''मेरे प्यारे मित्र प्रधानमंत्री मोदी, इस अद्भुत भ्रमण के लिए आपका शुक्रिया।'' साबरमती आश्रम पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी को आश्रम का भ्रमण कराया। 

American President Donald Trump signature in Sabarmati Ashram visitors' book

इस आश्रम में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान अपने जीवन के 13 साल बिताए थे। ट्रंप ने आश्रम में आगंतुक पुस्तिका में लिखा, ‘‘मेरे महान मित्र प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, इस शानदार यात्रा के लिये आपको धन्यवाद।’’ 

अमेरिकी राष्ट्रपति को आश्रम में महात्मा गांधी और आत्मनिर्भरता में चरखा के महत्व के बारे में बताया गया। ट्रंप भारत यात्रा के पहले चरण में सोमवार को अहमदाबाद पहुंचे। उनको और उनकी पत्नी मेलानिया को ले कर एयर फोर्स वन विमान अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल हवाई अड्डे पर पूर्वाह्न 11 बज कर 37 मिनट पर उतरा जहां मोदी ने उनकी अगवानी की।

Latest India News