A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू कश्मीर: धारा 370 हटने के बाद पहली बार ED की बड़ी कार्रवाई, 7 प्रॉपर्टी की अटैच

जम्मू कश्मीर: धारा 370 हटने के बाद पहली बार ED की बड़ी कार्रवाई, 7 प्रॉपर्टी की अटैच

जम्‍मू कश्‍मीर में धारा 370 हटने के बाद आतंकियों से जुड़े हवाला नेटवर्क के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई सामने आई है। प्रवर्तन निदेशालय ने हवाला से जुड़े मामले में राज्‍य में बड़ी कार्रवाई करते हुए 7 प्रॉपर्टी जब्‍त की हैं। 

<p>ED</p>- India TV Hindi Image Source : ED

जम्‍मू कश्‍मीर में धारा 370 हटने के बाद आतंकियों से जुड़े हवाला नेटवर्क के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई सामने आई है। प्रवर्तन निदेशालय ने हवाला से जुड़े मामले में राज्‍य में बड़ी कार्रवाई करते हुए 7 प्रॉपर्टी जब्‍त की हैं। बता दें कि कश्‍मीर में धारा 370 लगी होने के कारण ED को संपत्ति जब्‍त करने के लिए करना पड़ता थी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। 

आतंकियों से जुड़े हवाला कारोबार के खिलाफ ED की यह सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। ED ने आतंकी संगठन हिज़्ब-उल-मुजाहिद्दीन के चीफ सलाहुद्दीन सहित 7 लोगों पर कार्रवाई की है। पाकिस्तानी आतंकियों का कश्मीर में ट्रस्ट के जरिये टेरर फंडिंग के लिए पैसे पहुंचाए जाते थे। जिन प्रोपर्टी के खिलाफ एक्शन लिया गया है उन प्रोपर्टी का संबंध मोहम्मद शफी शाह सहित 6 अन्य आरोपियों से है।

मोहम्मद सलाउद्दीन के साथ- साथ मुजफ्फर अहमद डार, तालिब लाली ,मुश्ताक अहमद लोन सहित कई आरोपी आतंकियों की प्रॉपर्टी जानकारी मिली थी। उसके बाद उन सबों के खिलाफ कार्रवाई हुई। हालांकि ये सभी आतंकी दिल्ली में तिहाड़ जेल हैं और अपनी सजा काट रहे हैं।। ये तमाम प्रोपर्टी ED ने मार्च के महीने में अटैच की थी।

Latest India News