A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों की बड़ी कार्रवाई, अलग-अलग एनकाउंटर में मार गिराए 8 आतंकी

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों की बड़ी कार्रवाई, अलग-अलग एनकाउंटर में मार गिराए 8 आतंकी

सुरक्षाबलों को आज जम्मू-कश्मीर के शोपियां और अवंतिपोरा में बड़ी कामयाबी मिली। जवानों ने दोनों इलाकों में एनकाउंटर के दौरान 8 आतंकवादी मार गिराए। इनमें शोपियां में पांच और पंपोर में तीन आतंकवादियों का सफाया किया।

Encounter in Jammu Kashmir, 8 terrorists killed in Shopian and Pampore- India TV Hindi Image Source : PTI Encounter in Jammu Kashmir, 8 terrorists killed in Shopian and Pampore

नई दिल्ली: सुरक्षाबलों को आज जम्मू-कश्मीर के शोपियां और अवंतिपोरा में बड़ी कामयाबी मिली। जवानों ने दोनों इलाकों में एनकाउंटर के दौरान 8 आतंकवादी मार गिराए। इनमें शोपियां में पांच और पंपोर में तीन आतंकवादियों का सफाया किया। दोनों ही इलाकों में पहले से ही सर्च ऑपरेशन चल रहे थे। जवानों की मुस्तैदी के चलते सुरक्षाबलों को शुक्रवार सुबह आतंकियों को मार गिराने में कामयाबी मिली है।

बता दें कि जम्मू कश्मीर के पंपोर में आतंकियों से चल रही मुठभेड़ 24 घंटे बाद खत्म हो गई है। आज सुबह सुरक्षाबलों ने कल से मस्जिद में छिपे 2 और आतंकियों को ढेर कर दिया। पंपोर के मीज इलाके में कल सुबह यह मुठभेड़ शुरू हुई थी। कल ही सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया था।

जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि मस्जिद में छिपे दो आतंकियों को आज ढेर कर दिया गया। इसके साथ ही मीज में छिपे सभी आतंकी ढेर हो चुके हैं। फिलहाल इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया है।

शनिवार को कुलगाम जिले में भी दो आतंकवादी मारे गए थे। आधिकारिक आकलन के अनुसार इस साल केन्द्र शासित प्रदेश में 100 से अधिक आतंकवादी मारे गए हैं, जिनमें विभिन्न संगठनों के 10 से अधिक शीर्ष कमांडर भी शामिल हैं।

अधिकारियों ने बताया कि अप्रैल में कम से कम 28 आतंकवादी मारे गए हैं जबकि पिछले पखवाड़े में 22 आतंकवादी मारे गए हैं। वहीं, जनवरी और मई में 18-18 और फरवरी और मार्च में सात-सात आतंकवादी मारे गए। 

Latest India News