A
Hindi News भारत राष्ट्रीय किसानों ने हिसार में राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा की गाड़ी का शीशा तोड़ा

किसानों ने हिसार में राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा की गाड़ी का शीशा तोड़ा

पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए किसानों पर लाठीचार्ज कर दिया। लाठीचार्ज में कई किसानों के घायल होने की खबर है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कई किसानों को हिरासत में भी लिया है।

किसानों ने हिसार में राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा की गाड़ी का शीशा तोड़ा- India TV Hindi किसानों ने हिसार में राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा की गाड़ी का शीशा तोड़ा

हिसार: हरियाणा के हिसार में शुक्रवार को किसानों ने राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा पर हमला कर दिया। इस हमले में किसानों ने सांसद की गाड़ी का शीशा तोड़ दिया। रामचंद्र जांगड़ा नारनौंद में विश्वकर्मा समाज की एक धर्मशाला का शिलान्यास करने गए थे। पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए किसानों पर लाठीचार्ज कर दिया। लाठीचार्ज में कई किसानों के घायल होने की खबर है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कई किसानों को हिरासत में भी लिया है।

इससे पहले उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के आगमन पर पुलिसकर्मियों तथा किसानों के बीच धक्का-मुक्की जींद हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के पूर्व विधायक भाग सिंह छात्तर के आवास पर अर्बन एस्टेट पहुंचने की खबर मिलने पर कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान बिफर पड़े। किसान छात्तर के आवास पर पहुंचे जहां सुरक्षाकर्मियों के साथ उनकी धक्का-मुक्की भी हुई। चौटाला के जींद पहुंचने पर किसानों ने उन्हें काले झंडे दिखाए और छात्तर के आवास पर पहुंच गए जहां उनकी पुलिस तथा अर्द्धसैनिक बलों के साथ धक्का-मुक्की हो गई। पूरी घटना में अर्द्धसैनिक बल के एक जवान को चोट भी आयी है। 

गौरतलब है कि उचाना के पूर्व विधायक छात्तर के हाल ही में जजपा में शामिल होने पर चौटाला बुधवार को अर्बन एस्टेट स्थित उनके आवास पर पहुंचे थे। मुलाकात के बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हरियाणा में किसान आंदोलन का कोई प्रभाव नहीं है। वहीं सूचना है कि पूर्व विधायक के आवास से बच्चे के साथ निकल रही महिला के साथ कुछ महिलाओं ने हाथापाई और दुर्व्यवहार किया। 

इस मामले में किसान नेता कैप्टन भूपेंद्र ने कहा, ‘‘किसानों की चेतावनी के बाद भी चौटाला भाईचारा खराब करने आए थे। सरकार आंदोलन को लगातार कमजोर करने के हथकंडे अपना रही है। किसान शांतिपूर्ण ढंग से विरोध जता रहे हैं लेकिन सरकार डंडे के बल पर किसानों की आवाज दबा रही है।’’ जींद के पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजराणिया ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से पुलिसकर्मियों व अर्द्धसैनिक बलों के जवानों को तैनात किया गया था।

Latest India News