A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 11 आतंकियों के खात्मे से बौखलाया पाकिस्तान, सीमा पर फायरिंग में पांच भारतीय जवान घायल

11 आतंकियों के खात्मे से बौखलाया पाकिस्तान, सीमा पर फायरिंग में पांच भारतीय जवान घायल

दो दिन पहले ही भारतीय सेना ने 11 आतंकियों के कश्मीर में ढेर किया है।

<p>भारतीय सेना के...- India TV Hindi Image Source : PTI भारतीय सेना के जवान।

पुंछ: जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर मंगलवार को पाकिस्तान द्वारा की गई गोलीबारी में पांच जवान घायल हो गए। दो दिन पहले दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा बलों ने 11 आतंकवादियों को मार गिराया गया जबकि सेना के तीन जवान उन ऑपरेशन्स में शहीद हो गये और दो आम लोगों को भी जान गंवानी पड़ी।

11 आतंकियों के मारे जाने के बाद से ही पाकिस्तान में बौखलाहट देखी जा रही थी। पुलिस ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने बिना उकसावे के कृष्णा घाटी सेक्टर में भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर गोलाबारी और बमबारी की। एक पुलिस सूत्र ने कहा, "गोलीबारी सुबह 7.30 बजे शुरू हुई। एक अधिकारी सहित घायल जवानों को उधमपुर स्थित सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया।" सूत्रों ने कहा कि भारतीय सेना हमले का करारा जवाब दे रही है।  इस से पहले पाकिस्तानी सेना ने सोमवार को भी राजौरी जिले के केरी इलाके में भारी गोलाबारी और गोलीबारी की थी। रविवार को पुंछ जिले के खारी करमारा इलाके में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया था।

दो दिन पहले सेना के हाथों मारे गए आतंकियों में वो आतंकी भी शामिल थे जिन्होंने पिछले साल शोपियां में लेफ्टिनेंट उमर फय्याज की हत्या कर दी थी। 15 वीं कोर के कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल ए के भट्ट इस ऑपरेशन को लेफ्टिनेंट उमर फय्याज का बदला बताया था।  भट्ट ने कहा, ‘‘ मारे गए आतंकवादियों में इश्फाक मलिक और रईस ठोकर शामिल हैं। उनकी मौत के लिए वे जिम्मेदार थे।’’ सीमा पर सेना के इस आक्रमक रूख से पाकिस्तान बौखलाया हुआ जिसका असर सीमा रेखा पर देखने को मिल रहा है। 

Latest India News