A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति अल्तमस कबीर का निधन

भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति अल्तमस कबीर का निधन

कोलकाता: भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति अल्तमस कबीर का आज दोपहर यहां एक अस्पताल में निधन हो गया। अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई भाषा को बताया कि 68 वर्षीय न्यायमूर्ति कबीर ने

altamas kabir- India TV Hindi altamas kabir

कोलकाता: भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति अल्तमस कबीर का आज दोपहर यहां एक अस्पताल में निधन हो गया। अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई भाषा को बताया कि 68 वर्षीय न्यायमूर्ति कबीर ने दो बजकर 52 मिनट पर अंतिम सांस ली। वह किडनी की बीमारी एवं अन्य संबंधित रूग्णताओं से ग्रस्त थे।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

उनके दामाद लियोन डिसूजा ने बताया कि उनके परिवार में उनकी पत्नी, बेटी और बेटा है। न्यायमूर्ति कबीर 29 सितंबर, 2012 को प्रधान न्यायाधीश नियुक्त किए गए थे। वह 19 जुलाई, 2013 को सेवानिवृत हुए थे।

उनका जन्म 19 जुलाई, 1948 में हुआ था। उन्होंने 1973 में वकील के रूप में पंजीकरण हासिल किया और जिला न्यायालयों एवं कलकत्ता उच्च न्यायालय में वकालत की।

उन्हें छह अगस्त, 1990 में कलकत्ता उच्च न्यायालय में स्थायी न्यायाधीश नियुक्त किया गया था। उसके पश्चात उन्हें एक मार्च, 2005 को झारखंड उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया। उन्हें नौ सितंबर, 2005 को उच्चतम न्यायालय में न्यायाधीश बनाया गया।

Latest India News