A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर में 5 पूर्व विधायक हुए रिहा, अनुच्छेद 370 हटने के बाद थे हिरासत में

जम्मू-कश्मीर में 5 पूर्व विधायक हुए रिहा, अनुच्छेद 370 हटने के बाद थे हिरासत में

अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद सरकार ने एहतियात के तौर पर घाटी में कई नेताओं को हिरासत में लिया था लेकिन सोमवार को घाटी के 5 बड़े नेताओं को रिहा कर दिया गया है।

Former MLAs of Jammu Kashmir released - India TV Hindi Former MLAs of Jammu Kashmir released 

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 निरस्त होने के बाद अब हालात लगभग सामान्य होने जा रहे हैं। अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद सरकार ने एहतियात के तौर पर घाटी में कई नेताओं को हिरासत में लिया था लेकिन सोमवार को घाटी के 5 बड़े नेताओं को रिहा कर दिया गया है। हिरासत में लिए गए दो पूर्व पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के विधायक, दो पूर्व नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के विधायक और एक पूर्व निर्दलीय विधायक को रिहा कर दिया गया है। 

पिछले हफ्ते ही जम्मू-कश्मीर में कुछ हिस्सों में इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई थी, इसके अलावा स्कूल और अन्य शिक्षण संस्थान भी निर्धारित समय अवधि के अनुसार चल रहे हैं। इसके अलावा अस्पताल तथा अन्य जरूरी सेवाएं भी सुचारू ढंग से काम कर रही हैं। मोबाइल और टेलिफोन सेवा पहले ही बहाल कर दी गई है तथा घाटी में व्यापारिक गतिविधियां भी सामान्य तरीके से चल रही हैं। 

केंद्र सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म किए जाने की घोषणा की थी, उस दौरान एहतियात के तौर पर कई नेताओं को हिरासत में लिया गया था, लेकिन अधिकतर नेताओं की रिहाई अब हो चुकी है, सिर्फ कुछेक नेता ही बचे हैं जिनकी रिहाई होना बाकी है। 

Latest India News