A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उत्तराखंड में 100 यूनिट तक फ्री बिजली, ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने की घोषणा

उत्तराखंड में 100 यूनिट तक फ्री बिजली, ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने की घोषणा

Free Electricity: उत्तराखंड में आगमी विधानसभा चुनावों को देखते हुए घरेलू उपभोक्ताओं के लिए मुफ्त बिजली का ऐलान किया गया है।

good news free electricity in Uttarakhand उत्तराखंड में 100 यूनिट तक फ्री बिजली, ऊर्जा मंत्री हरक सि- India TV Hindi Image Source : TWITTER/MINOFPOWER उत्तराखंड में 100 यूनिट तक फ्री बिजली, ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने की घोषणा

देहरादून। उत्तराखंड में आगमी विधानसभा चुनावों को देखते हुए घरेलू उपभोक्ताओं के लिए मुफ्त बिजली का ऐलान किया गया है। उत्तराखंड के ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा है कि राज्य में घरेलू खपत के लिए 100 यूनिट तक फ्री बिजली दी जाएगी और उसके बाद 101 यूनिट से 200 यूनिट तक 50 प्रतिशत रियायत के साथ बिजली उपलब्ध होगी। ऊर्जा मंत्री ने बताया कि राज्य के 13 लाख बिजली उपभोक्ताओं को फ्री बिजली को लेकर बनाए गए नियम से लाभ मिलेगा। 

पंजाब चुनाव: केजरीवाल भी कर चुके हैं फ्री बिजली का दावा
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बनने पर हर उस घर को मुफ्त बिजली देने का वादा कर चुके है, जो 300 यूनिट तक खपत करता है। पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। दिल्ली में आप सरकार हर महीने 200 यूनिट मुफ्त बिजली मुहैया कराती है। केजरीवाल इसके अलावा पंजाब की सत्ता में आने पर दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में चौबीसों घंटे बिजली उपलब्ध करवाने का भी वादा कर चुके हैं। केजरीवाल ने कहा था बिजली उत्पादक राज्य होने के बावजूद पंजाब में बिजली देश में ‘‘सबसे महंगी’’ है। 

Latest India News