A
Hindi News भारत राष्ट्रीय CBI अधिकारियों से पुलिस ने छीने मोबइल और दस्तावेज: राज्यपाल की रिपोर्ट

CBI अधिकारियों से पुलिस ने छीने मोबइल और दस्तावेज: राज्यपाल की रिपोर्ट

राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने जो रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेजी है उसमें कहा गया है कि पश्चिम बंगाल पुलिस ने CBI अधिकारियों के हाथ से मोबाइल फोन और दस्तावेज छीन लिए

Governor Report on Mamta Vs CBI - India TV Hindi Governor Report on Mamta Vs CBI 

नई दिल्ली। रविवार रात कोलकाता में स्थानीय पुलिस द्वारा केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के अधिकारियों के साथ किए गए बर्ताव को लेकर राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने जो रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेजी है उसमें कहा गया है कि पश्चिम बंगाल पुलिस ने CBI अधिकारियों के हाथ से मोबाइल फोन और दस्तावेज छीन लिए। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राज्यपाल की रिपोर्ट में कहा गया है कि CBI अधिकारियों को गैरकानूनी तरीके से पुलिस में बंधक बनाकर रखा गया।

सूत्रों के मुताबिक रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि पश्चिम बंगाल पुलिस ने कई अधिकारियों के साथ खराब व्यव्हार किया, रिपोर्ट में महिला अधिकारियों के साथ भी खराब व्यव्हार की बात भी कही गई है। सूत्रों के मुताबिक रिपोर्ट में कहा गया है कि पश्चिम बंगाल पुलिस ने CBI के सह निदेशक पंकज श्रीवास्तव के परिवार के साथ भी दुर्व्यव्हार किया।

कोलकाता में रविवार रात को सीबीआई की टीम को बंधक बनाकर पुलिस थाने में रखा गया, सीबीआई की टीम पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार पर रेड डालने गई थी लेकिन स्थानीय पुलिस ने सीबीआई के अधिकारियों को ही हिरासल में ले लिया। इस घटना के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सीबीआई और केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, ममता बनर्जी देर रात से ही मेट्रो चैनल पर ‘संविधान बचाओ’ धरने पर बैठ गई हैं।  

पुलिस ने हालांकि देर रात को ही सीबीआई के अधिकारियों को रिहा कर दिया था लेकिन इस मामले के बाद केंद्र और राज्य सरकार आमने सामने आ गए हैं और एक तरह का संविधान संकट पैदा हो गया है। मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है और सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई मंगलवार को तय की है।

Latest India News