A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गुरुग्राम: जिस जगह नमाज पर लगी थी रोक वहां आज VHP ने की गोवर्धन पूजा

गुरुग्राम: जिस जगह नमाज पर लगी थी रोक वहां आज VHP ने की गोवर्धन पूजा

गुरुग्राम में 37 जगहों पर खुले में नमाज की अनुमति थी लेकिन कुछ जगहों पर स्थानीय लोगों के विरोध की वजह से 8 जगहों पर नमाज की अनुमति रद्द कर दी गई है, उन्हीं में से एक जगह गुरुग्राम के सेक्टर 12 में है जहां पर वीएचपी की तरफ से गोवर्धन पूजा का कार्यक्रम किया गया।

<p>गुरुग्राम: जिस जगह...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV गुरुग्राम: जिस जगह नमाज पर लगी थी रोक वहां आज VHP ने की गोवर्धन पूजा

गुरुग्राम: हरियाणा के गुरुग्राम में जिन 8 जगहों पर खुले में नमाज करने की रोक लगाई गई है उनमें से एक जगह पर आज विश्व हिंदू परिषद ने गोवर्धन पूजा का आयोजन किया है। शहर में पहले 37 जगहों पर खुले में नमाज की अनुमति थी लेकिन कुछ जगहों पर स्थानीय लोगों के विरोध की वजह से 8 जगहों पर नमाज की अनुमति रद्द कर दी गई है, उन्हीं में से एक जगह गुरुग्राम के सेक्टर 12 में है जहां पर शुक्रवार को विश्व हिंदू परिषद की तरफ से गोवर्धन पूजा का कार्यक्रम किया गया।

गुरुग्राम प्रशासन ने नमाज पढ़ने के लिए निर्धारित की गई 37 तय जगहों में से 8 जगहों को लिस्ट में से हटा दिया गया है। ये 37 जगह हिंदू-मुस्लिम समुदाय के लोगों की आपसी बैठक के बाद तय की गई थीं। इस हफ्ते मंगलवार को जिला प्रशासन ने गुरुग्राम शहर में तय 37 जगहों में से आठ स्थलों पर नमाज की अनुमति वापस ले ली। गुरुग्राम पुलिस के एक बयान में, अधिकारियों ने कहा कि निर्णय "स्थानीय निवासियों और निवासी कल्याण संघों की आपत्ति" के बाद लिया गया था।

गुरुग्राम पुलिस के उपायुक्त यश गर्ग ने एक उप-विभागीय मजिस्ट्रेट, एक एसीपी-स्तरीय पुलिस अधिकारी, हिंदू और मुस्लिम समुदायों के सदस्यों और सामाजिक संगठनों की एक समिति का गठन किया था, ताकि उन स्थानों की सूची की पहचान की जा सके जहां शुक्रवार की नमाज "भविष्य में" की जा सकती है। गर्ग ने मंगलवार को कहा था, "पिछले दो दिनों में, मैंने दोनों समुदायों के प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात की है। एक समिति का गठन किया गया है और यह आने वाले दिनों में सभी हितधारकों के साथ विचार-विमर्श करेगी और समाधान निकालने की कोशिश की जाएगी।"

Latest India News