A
Hindi News भारत राष्ट्रीय काबुल से पेट में हेरोइन छिपा कर ला रहे थे, हिंदुस्तान की जमीन पर पैर रखते ही पहुंच गए सलाखों के पीछे

काबुल से पेट में हेरोइन छिपा कर ला रहे थे, हिंदुस्तान की जमीन पर पैर रखते ही पहुंच गए सलाखों के पीछे

काबुल से पेट में हेरोइन छिपा कर ला रहे थे, हिंदुस्तान की जमीन पर पैर रखते ही पहुंच गए सलाखों के पीछे

<p>Heroin worth Rs 2 crore seized in Delhi's IGI airport, 3...- India TV Hindi Heroin worth Rs 2 crore seized in Delhi's IGI airport, 3 Afghan nationals arrested

नई दिल्ली: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग्स के एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह के तीन लोगों इंदिरा गांधी हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया है। एनसीबी ने इनके पेट से हेरोइन के 220 कैप्सूल बरामद हुए हैं, जिनमें 1.845 kg हेरोइन भरी हुई थी, जिसकी कीमत करीब 2 करोड़ रुपये बताई जा रही है। दरअसल, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को एक खुफिया जानकारी मिली थी कि काबुल से कंधार होते हुए आने वाली।

फ्लाइट नंबर FG-313 में तीन अफगानी शख्स हेरोइन की खेप हिंदुस्तान ले कर आने वाले हैं। जैसे ही फ्लाइट हिंदुस्तान में लैंड हुई, एनसीबी ने तीन अफगानी शख्स को शक की बिनाह पर हिरासत में ले लिया। तलाशी लेने पर जब इनके सामान से ड्रग्स बरामद नहीं हुई तो एनसीबी की टीम इन्हें दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल ले गयी। जब डॉक्टर्स ने तीनों का एक्स-रे किया तो सभी दंग रह गए। तीनों के पेट मे बड़ी मात्रा में हेरोइन से भरे कैप्सूल पड़े थे। 

एनसीबी के मुताबिक, तीनों की पहचान निअमतुल्लाह खाकसार जिसके पेट से 80 कैप्सूल, गुल अहमद के पेट से 100 कैप्सूल और सैयद महमूद कितली के पेट से 40 कैप्सूल बरामद हुए। तीनों शख्स को एनसीबी ने तुरंत गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला है कि हेरोइन की ये खेप दिल्ली में रह रहे एक अन्य अफगानी शख्स को सौंपी जानी थी।

Latest India News