A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आसमान से फिर बरसी आफत, 'डूब' गई मायानगरी; 24-25 को भारी बारिश की चेतावनी

आसमान से फिर बरसी आफत, 'डूब' गई मायानगरी; 24-25 को भारी बारिश की चेतावनी

बारिश को देखते हुए बीएमसी कर्मचारी अलर्ट पर हैं और जगहा-जगह पानी निकालने की कोशिश जारी है। बावजूद इसके सड़कों पर एक से दो फीट तक पानी भरा है।

आसमान से फिर बरसी आफत, 'डूब' गई मायानगरी; 24-25 को भारी बारिश की चेतावनी- India TV Hindi आसमान से फिर बरसी आफत, 'डूब' गई मायानगरी; 24-25 को भारी बारिश की चेतावनी

नई दिल्ली: मायानगरी मुंबई एक बार फिर डूब गई है। 15 दिन बाद आसमान से फिर आफत बरसी है। बीती रात से रूक-रूक कर तेज बारिश जारी है। मूसलाधार बारिश के कारण मुंबई के ज्यादातर इलाकों में जल जमाव के हालात हो गए हैं और सड़कें दरिया बन गई है। इससे लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। तेज बारिश के कारण परेल, हिंदमाता, भायखला जैसी जगहों पर जबरदस्त वॉटर लॉगिंग हो गई है।

बारिश को देखते हुए बीएमसी कर्मचारी अलर्ट पर हैं और जगहा-जगह पानी निकालने की कोशिश जारी है। बावजूद इसके सड़कों पर एक से दो फीट तक पानी भरा है। मौसम विभाग के मुताबिक आज और कल मुंबई और उसके आस-पास के इलाकों में अभी और बारिश होगी।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई की तुलना में महाराष्ट्र के रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों में छिटपुट जगहों पर बुधवार और बृहस्पतिवार को अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गयी है।

अधिकारी ने बताया, ‘‘मुंबई के पास चक्रवात की स्थिति बन रही है, जिससे शहर में भारी बारिश होगी। शहर में बीते दो-तीन दिनों में कहीं बारिश नहीं हुई लेकिन हालात बदल रहे हैं। आने वाले दिनों में और अधिक बारिश होगी।’’

Latest India News