A
Hindi News भारत राष्ट्रीय India Pakistan Border: सीमावर्ती लोंगेवाला क्षेत्र से चार एंटी टैंक माइन मिली

India Pakistan Border: सीमावर्ती लोंगेवाला क्षेत्र से चार एंटी टैंक माइन मिली

राजस्थान के जैसलमेर जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से चार टैंक रोधी बारुदी सुरंगें (एंटी टैंक माइन) मिली हैं। 

India Pakistan Border- India TV Hindi Image Source : TWITTER (FILE) प्रतिकात्मक तस्वीर

जैसलमेर। राजस्थान के जैसलमेर जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से चार टैंक रोधी बारुदी सुरंगें (एंटी टैंक माइन) मिली हैं। थानाधिकारी उगमराज सोनी ने सोमवार को बताया कि भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा से पांच किलोमीटर भीतर भारत की ओर लोंगेवाला क्षेत्र में ओएनजीसी द्वारा तेल-गैस सर्वे के दौरान की गई खुदाई में एक किलोमीटर के दायरे में चार एंटी टैंक माइन मिले हैं।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में भारतीय सेना के सूबेदार जापान सिंह की सूचना पर पुलिस ने जगह को चिन्हित कर बाडे़बंदी कर दी है और ओएनजीसी अधिकारियों को इन चारों माइन के आसपास सर्वे नहीं करने को कहा है। उन्होंने बताया कि माइनों को निष्क्रिय करने के लिये पुलिस अधीक्षक और जिला कलेक्टर को सूचित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि संभवतया 1971 में भारत-पाक युद्व के दौरान इन चारों बारुदी सुरंगों को मिट्टी में दबाया गया था। भारतीय सेना की 14 राजपूत रेजीमेंट के सूबेदार जापान सिंह ने बताया कि सेना ने चारों सुरंगों को निष्क्रिय करने की सूचना रविवार को पुलिस को दे दी है। उन्होंने बताया कि चारों बारुदी सुरंग एक किलोमीटर के दायरे में मिले हैं और काफी पुराने प्रतीत होते हैं।

Latest India News