Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय सिंधु जल संधि: भारत ने 2...

सिंधु जल संधि: भारत ने 2 पनबिजली प्रोजेक्ट पर पाकिस्तान की आपत्ति को खारिज किया

सिंधु जल संधि पर यहां अहम उच्चस्तरीय द्विपक्षीय बातचीत पूरी होने के बीच एक पाकिस्तानी अधिकारी ने आज कहा कि भारत ने चेनाब नदी पर अपनी दो पनबिजली परियोजनाओं पर पाकिस्तान की आपत्तियों को खारिज कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 30 Aug 2018, 23:34:37 IST

लाहौर: सिंधु जल संधि पर यहां अहम उच्चस्तरीय द्विपक्षीय बातचीत पूरी होने के बीच एक पाकिस्तानी अधिकारी ने आज कहा कि भारत ने चेनाब नदी पर अपनी दो पनबिजली परियोजनाओं पर पाकिस्तान की आपत्तियों को खारिज कर दिया है। इमरान खान के 18 अगस्त को प्रधानमंत्री बनने के बाद दोनों देशों के बीच यह पहली आधिकारिक बातचीत थी।

बातचीत समाप्ति के बाद, सिंधु जल संबंधी पाकिस्तानी आयुक्त सैयद मेहर अली शाह ने संवाददाताओं से कहा कि इस मुद्दे पर कोई ब्रीफिंग और बयान नहीं होगा। शाह ने कहा, "यह एक संवेदनशील मामला है और हमें इस पर (विदेश कार्यालय द्वारा) बात नहीं करने के लिए कहा गया है। इस संबंध में विदेश कार्यालय बयान जारी करेगा।’’

पाकिस्तानी पक्ष के एक अन्य अधिकारी ने नाम नहीं प्रकाशित करने की शर्त पर कहा कि भारत ने चेनाब नदी पर 1000 मेगावाट की पाकल दुल और 48 मेगावाट लोअर कलनाल पनबिजली परियोजनाओं के निर्माण पर पाकिस्तान की आपत्तियों को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि भारत ने दोनों परियोजनाओं पर काम जारी रखने का संकेत दिया है। अधिकारी के अनुसार पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मंचों का रूख कर सकता है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन