A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारत ने पाकिस्तान से गिरफ्तार किए गए अपने दो नागरिकों तक राजनयिक पहुंच मांगी

भारत ने पाकिस्तान से गिरफ्तार किए गए अपने दो नागरिकों तक राजनयिक पहुंच मांगी

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दो भारतीयों प्रशांत वेंदम और धारी लाल को अचानक गिरफ्तार किया जाना हैरानी की बात है क्योंकि भारत ने पाकिस्तान को सूचित किया था कि वे अनजाने में सीमा पार पहुंचे होगे।

Raveesh Kumar MEA- India TV Hindi Image Source : ANI भारत ने पाकिस्तान से गिरफ्तार किए गए अपने दो नागरिकों तक राजनयिक पहुंच मांगी

नई दिल्ली। भारत ने बृहस्पतिवार को पाकिस्तान से गिरफ्तार किए गए अपने दो नागरिकों तक राजनयिक पहुंच मुहैया कराने और बिना किसी नुकसान के उन्हें वापस करने की मांग की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दो भारतीयों प्रशांत वेंदम और धारी लाल को अचानक गिरफ्तार किया जाना हैरानी की बात है क्योंकि भारत ने पाकिस्तान को सूचित किया था कि वे अनजाने में सीमा पार पहुंचे होगे। विदेश मंत्रालय ने आशा जतायी कि गिरफ्तार भारतीय पाकिस्तानी दुष्प्रचार के शिकार नहीं होंगे।

‘श्रीलंका की नई सरकार के साथ करीब से मिलकर काम करने को तैयार’

भारत ने कहा कि वह श्रीलंका की नई सरकार के साथ करीब से मिलकर काम करने को तैयार है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ हमें उम्मीद है कि श्रीलंका की नई सरकार द्वीप देश के तमिल समुदाय की आकांक्षाओं को पूरा करेगी।’’

प्रवक्ता ने कहा कि भारत नई सरकार के साथ मिलकर काम करने का इच्छुक है। महिंदा राजपक्षे ने बृहस्पतिवार को श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली। हाल में ही महिंदा राजपक्षे के छोटे भाई गोटबाया राजपक्षे देश के राष्ट्रपति निर्वाचित हुए हैं।

Latest India News