A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आयकर विभाग ने कुछ चीनी नागरिकों के खिलाफ की छापेमारी: CBDT

आयकर विभाग ने कुछ चीनी नागरिकों के खिलाफ की छापेमारी: CBDT

आयकर विभाग ने 1,000 करोड़ रुपये का धन शोधन रैकेट चलाने के मामले में कुछ चीनी नागरिकों और उनके भारतीय साथियों के खिलाफ छापेमारी की कार्रवाई की है।

IT dept conducts raids on some Chinese individuals says CBDT । आयकर विभाग ने कुछ चीनी नागरिकों के खि- India TV Hindi Image Source : TWITTER/ANI आयकर विभाग ने कुछ चीनी नागरिकों के खिलाफ की छापेमारी: CBDT

नई दिल्ली. आयकर विभाग ने 1,000 करोड़ रुपये का धन शोधन रैकेट चलाने के मामले में कुछ चीनी नागरिकों और उनके भारतीय साथियों के खिलाफ छापेमारी की कार्रवाई की है। इस बात की जानकारी सीबीडीटी ने दी। सीबीडीटी ने बताया कि इस जानकारी के आधार पर कि कुछ चीनी व्यक्ति और उनके भारतीय सहयोगी शेल संस्थाओं की श्रृंखला के माध्यम से मनी लॉन्ड्रिंग और हवाला लेनदेन में शामिल थे, इन चीनी संस्थाओं के विभिन्न परिसरों में तलाशी की कार्रवाई की गई थी, उनके करीबी संघ और बैंक कर्मचारियों के खिलाफ एक्शन लिया गया। सीबीडीटी ने बताया कि सर्च ऑपरेशन से पता चला कि चीनी व्यक्तियों के इशारे पर, विभिन्न डमी संस्थाओं में 40 से अधिक बैंक खाते बनाए गए थे, जो उस अवधि में 1,000 करोड़ रुपये से अधिक के क्रेडिट में दर्ज हुए थे।

Latest India News