A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जामिया गोलीबारी: नाबालिग को पिस्तौल बेचने वाला युवक गिरफ्तार

जामिया गोलीबारी: नाबालिग को पिस्तौल बेचने वाला युवक गिरफ्तार

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर पिछले सप्ताह संशोधित नागरिकता कानून का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाने वाले नाबालिग को कथित रूप से पिस्तौल बेचने वाले एक पहलवान को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है।

<p>Representative Image</p>- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Representative Image

नई दिल्ली: जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर पिछले सप्ताह संशोधित नागरिकता कानून का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाने वाले नाबालिग को कथित रूप से पिस्तौल बेचने वाले एक पहलवान को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। आरोपी अजीत (25) उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के सहजपुरा गांव का निवासी है। उसने राज्य के एक विश्वविद्यालय से बीए की पढ़ाई पूरी की है और वह परास्नातक में प्रवेश लेने वाला था। 

पुलिस उपायुक्त (अपराध) राजेश देव ने कहा, “नाबालिग ने जिस व्यक्ति से पिस्तौल खरीदी थी उसे हमने गिरफ्तार कर लिया है। वह एक पहलवान है।” अधिकारी ने कि आरोपी को मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा। नाबलिग ने 30 जनवरी को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर सीएए के विरोध में प्रदर्शन कर रहे एक समूह पर गोली चला दी थी, जिसमें एक छात्र घायल हो गया था। बाद में उसे पुलिस ने उसे दबोच लिया था। 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस पूछताछ में नाबालिग ने खुलासा किया था कि वह सहजपुरा निवासी एक व्यक्ति की मदद से हथियार और गोलियां खरीदने में सफल रहा। बाद में उस व्यक्ति की पहचान अजीत के रूप में की गई। अजीत से नाबालिग की मुलाकात उसके एक परिजन ने कराई थी। नाबालिग ने अजीत दस हजार रुपए में देसी पिस्तौल खरीदी थी। 

अधिकारी के अनुसार नाबालिग ने बताया कि उसने पिता से रिश्तेदार की शादी में जाने के लिए कपड़े खरीदने का बहाना कर पैसा लिए थे। पुलिस ने कहा कि इसका भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि अजीत को पिस्तौल कहाँ से मिली। अधिकारी ने बताया कि न्यू फ्रैंड्स कालोनी थाने में हत्या के प्रयास से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धाराओं और शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसे अपराध शाखा को स्थानांतरित कर दिया गया। 

Latest India News