A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्‍मू कश्‍मीर में 17 नवंबर से 11 दिसंबर के बीच 9 चरणों में होंगे पंचायत चुनाव, बैलेट पेपर से होगा मतदान

जम्‍मू कश्‍मीर में 17 नवंबर से 11 दिसंबर के बीच 9 चरणों में होंगे पंचायत चुनाव, बैलेट पेपर से होगा मतदान

जम्‍मू-कश्‍मीर में पंचायत चुनाव 9 चरणों में कराए जाएंगे। ये चुनाव 17 नवंबर से लेकर 11 दिसंबर के बीच होंगे।

<p>Jammu Kashmir Poll</p>- India TV Hindi Jammu Kashmir Poll

नई दिल्‍ली। जम्‍मू-कश्‍मीर में चुनावी सरगर्मियां तेज होने वाली हैं। नगर निगम चुनावों की घोषणा के एक दिन बाद राज्‍य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनावों की तारीखों की घोषणा कर दी हैं। जम्‍मू-कश्‍मीर में पंचायत चुनाव 9 चरणों में कराए जाएंगे। ये चुनाव 17 नवंबर से लेकर 11 दिसंबर के बीच होंगे। इससे पहले शनिवार को ही राज्‍य निर्वाधन आयोग ने 4 चरणों में म्‍युनिसिपलिटी चुनाव की तारीखों की घोषणा की थी।

जम्‍मू कश्‍मीर के मुख्‍य चुनाव अधिकारी शालीन काबरा ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्‍य में 9 चरणों में पंचायत के चुनाव करवाए जाएंगे। चुनाव की तारीखों की घोषणा करते हुए काबरा ने कहा कि चुनाव 17 नवंबर को शुरू होंगे। इसके बाद 20 नवंबर, 24 नवंबर, 27 नवंबर, 29 नवंबर, 1 दिसंबर, 4 दिसंबर, 8 दिसंबर और 11 दिसंबर को वोट डोले जाएंगे। मतों की गणना मतदान के दिन ही की जाएगी। इस बार जहां म्‍युनिसिपलिटी चुनावों में पहली बार ईवीएम का इस्‍तेमाल किया जाएगा, वहीं पंचायत चुनाव बैलेट पेपर की मदद से ही करवाए जाएंगे।

इससे पहले शनिवार को राज्‍य के म्‍युनिसिपल इले‍क्‍शन की तारीखें घोषित की गई थीं। ये चुनाव 8 अक्‍टूबर से लेकर 16 अक्‍टूबर के बीच होंगे। मतदान का वक्‍त सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच तय किया गया है। मतों की गणना सभी चरण खत्‍म होने के बाद 20 अक्‍टूबर को होगी। 

Latest India News