A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जेएनयू में हिंसा के खिलाफ मार्च पर निकले छात्र और शिक्षक, वीसी को हटाने की मांग

जेएनयू में हिंसा के खिलाफ मार्च पर निकले छात्र और शिक्षक, वीसी को हटाने की मांग

जेएनयू आज फिर सड़क पर है। विश्वविद्यालय परिसर में हुई मारपीट के विरोध और नकाबपोशों की गिरफ्तारी को लेकर छात्र और शिक्षकों का मार्च शुरू हो गया है।

<p>JNU </p>- India TV Hindi JNU 

जेएनयू आज फिर सड़क पर है। विश्वविद्यालय परिसर में हुई मारपीट के विरोध और नकाबपोशों की गिरफ्तारी को लेकर छात्र और शिक्षकों का मार्च शुरू हो गया है। प्रदर्शनकारी छात्र जेएनयू के वीसी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। मार्च की शुरुआत में बड़ी संख्या में छात्र जेएनयू गेट पर जुट गए। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद है। पुलिस बल की मौजूदगी में ही जेएनयू छात्रों का यह मार्च आगे बढ़ रहा है। 

छात्रों का आरोप है कि जेएनयू में हिंसा को हुए 100 घंटों से भी ज्यादा का समय हो चुका है, लेकिन पुलिस अभी तक एक भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकती है। जेएनयू के छात्र वीसी को हटाने की मांग कर रहे हैं। प्रदर्शन के दौरान नो रजिस्ट्रेशन विथआउट रिजिग्नेशन के बैनर लहरा रहे हैं। 

मंडी हाउस पर बढ़ी सुरक्षा 

जेएनयू छात्रों और शिक्षकों के मार्च के मद्देनजर बृहस्पतिवार मंडी हाउस पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। जेएनयू परिसर में पांच जनवरी के नकाबपोश हमले की घटना के मद्देनजर विश्वविद्यालय के कुलपति के इस्तीफे की मांग को लेकर छात्र मानव संसाधन विकास मंत्रालय तक मार्च निकाल रहे हैं, जिसे लेकर कुछ छात्रों ने वहां एकत्रित होना शुरू कर दिया है। पांच जनवरी के हमले में करीब 35 लोग घायल हुए थे। 

Latest India News