A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कर्नाटक CM येदियुरप्पा बोले- जहां Covid-19 के मामले नहीं है, उन जिलों से लॉकडाउन हटाने के पक्ष में

कर्नाटक CM येदियुरप्पा बोले- जहां Covid-19 के मामले नहीं है, उन जिलों से लॉकडाउन हटाने के पक्ष में

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार राज्य के उन जिलों से लॉकडाउन हटाने के पक्ष में है, जहां से कोविड-19 का कोई मामला सामने नहीं आया है।

<p>karnataka cm bs yeddyurappa</p>- India TV Hindi karnataka cm bs yeddyurappa

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार राज्य के उन जिलों से लॉकडाउन हटाने के पक्ष में है, जहां से कोविड-19 का कोई मामला सामने नहीं आया है। हालांकि, उन्होंने कहा कि यह केन्द्र सरकार की मंजूरी पर निर्भर करेगा। येदियुरप्पा ने कहा कि उनकी सरकार राज्य का राजस्व बढ़ाने के लिए 14 अप्रैल के बाद शराब की बिक्री में ढील देना चाहती है। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए 21 दिन के लॉकडाउन के दौरान शराब की बिक्री पर रोक है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के विधायकों के वेतन में 30 प्रतिशत की कटौती होगी। अधिकारियों के अनुसार राज्य के 30 जिलों में से 12 में कोविड-19 का एक भी मामला नहीं है। येदियुरप्पा ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री ने राज्य में स्थिति को देखते हुए निर्णय लेने को कहा तो, मेरा फैसला इन जिलों से लॉकडाउन हटाने का होगा।

उन्होंने कहा कि इससे लोगों को अपना काम करने और जिले के अंदर आवाजाही की छूट होगी लेकिन एक जिले से दूसरे जिले में जाने की अनुमति नहीं होगी। हालांकि, ऐसा 14 अप्रैल के बाद प्रधानमंत्री की मंजूरी मिलने के बाद ही किया जाएगा।

राज्य में बुधवार तक कोरोना वायरस के 181 मामले सामने आए थे। राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से पांच लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 28 लोग स्वस्थ होकर अस्पताल से छुट्टी पा चुके हैं।

Latest India News

Related Video