Hindi News भारत राष्ट्रीय कर्नाटक शिक्षा में सुधार के लिए दिल्ली का अनुसरण करेगा

कर्नाटक शिक्षा में सुधार के लिए दिल्ली का अनुसरण करेगा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने राज्य के शिक्षा विभाग को स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए दिल्ली द्वारा उठाए गए कदमों का अध्ययन करने और इस पर एक रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।

HD Kumaraswamy- India TV Hindi कर्नाटक शिक्षा में सुधार के लिए दिल्ली का अनुसरण करेगा

नई दिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने राज्य के शिक्षा विभाग को स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए दिल्ली द्वारा उठाए गए कदमों का अध्ययन करने और इस पर एक रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने श्रृंखलाबद्ध ट्वीट में कहा कि कुमारस्वामी सरकार ने विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में शिक्षा को प्राथमिकता दी है।

उन्होंने अधिकारियों को सरकारी स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए एक व्यापक रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा, "कोई समझौता नहीं होना चाहिए।" मुख्यमंत्री ने सुझाव दिया है कि अधिकारी दिल्ली सरकार द्वारा उठाए गए कदमों का अध्ययन करें और कर्नाटक के सरकारी स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के तरीकों की सिफारिश वाली एक रिपोर्ट जमा करें।

इसमें कहा गया,"शिक्षकों की भर्ती, स्कूल भवनों की मरम्मत व बुनियादी ढांचा जैसे मुद्दे बैठक के बिंदुओं में शामिल थे, जिस पर चर्चा की गई।" दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस पहल का स्वागत किया। उन्होंने कहा,"दिल्ली सरकार को अपने अनुभव कर्नाटक सरकार के साथ साझा कर ज्यादा खुश होगी।"

Latest India News